रीडिजाइन्ड होम स्क्रीन के साथ एप्पल लाई नया iPadOS 15

  • रीडिजाइन्ड होम स्क्रीन के साथ एप्पल लाई नया iPadOS 15
You Are HereGadgets
Tuesday, June 8, 2021-1:44 AM

गैजेट डेस्क: एप्पल ने वर्ल्ड वाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस (WWDC 2021) में iOS 15 के अलावा iPadOS 15 को भी पेश किया है। खास बात यह है कि इसे रीडिजाइन्ड होम स्क्रीन के साथ लाया गया है जोकि विडजेस्ट्स को भी सपोर्ट करती है। यानी अब आप आईपैड की स्क्रीन पर कही भी विडजेस्ट लगा सकेंगे। इसके अलावा पिछले साल आईफोन के लिए लाई गई ऐप लाइबरेरी को भी अब iPadOS 15 में शामिल कर दिया गया है। इसकी मदद से अब आप जिन ऐप्स को यूज़ नहीं करते हैं उन्हें हाइड भी कर सकते हैं।

इस बार iPadOS 15 में मल्टीटास्किंग को पहले से कहीं बेहतर किया गया है। आपको बस मल्टीटास्किंग आईकन को आईपैड की स्क्रीन के टॉप से सिलेक्ट करना होगा जिसके बाद आप स्पिलिट व्यू में दो ऐप्स को एक साथ चला सकेंगे। इसकी नोट्स ऐप में भी अपडेट किया गया है यानी अब आप नोट्स को शेयर कर सकेंगे,  @ message भी किसी को कर सकेंगे और हैशटैग्स तक का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके अलावा आपको स्क्रीन पर भी एक क्विक नोट की ऑप्शन मिलेगी जिसे सिलेक्ट करने के बाद आप एप्पल पेंसिल की मदद से नोट लिख सकेंगे।

इस बार इसके सफारी ब्राउजर में भी अपडेट किया गया है। अब आपको ब्राउजर की URL बार में एक ही रो में सभी टैब्स शो होंगी। सफारी को भी अब आप गूगल क्रोम की तरह इस्तेमाल में ला सकेंगे।  

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh