अडवांस्ड थर्मल डिजाइन के साथ Apple लाई नया Mac Mini

  • अडवांस्ड थर्मल डिजाइन के साथ Apple लाई नया Mac Mini
You Are HereGadgets
Wednesday, November 11, 2020-1:27 AM

गैजेट डैस्क: एप्पल ने अपने 'वन मोर थिंग' इवेंट में M1 चिप के साथ नए मैक मिनी (स्मालेस्ट डेस्कटॉप) को पेश कर दिया है। इसकी कीमत कंपनी ने $699 रखी है, लेकिन भारत में इसे 64,900 रुपये में 17 नवंबर से उपलब्ध किया जाएगा।

अडवांस्ड थर्मल डिजाइन

एप्पल ने मैक मिनी को अडवांस्ड थर्मल डिजाइन से बनाया है ताकि लंबे समय तक इस्तेमाल करते समय भी यह गर्म न हो और इसमें से कोई आवाज़ भी न आए।

2 एक्सटर्नल डिस्प्लेज़ की मिली सपोर्ट

खासियतों की बात करें तो नया मैक मिनी एक साथ 2 एक्सटर्नल डिस्प्लेज़ को सपोर्ट करता है। एप्पल इसे एक बजट डेस्कटॉप के रूप में लेकर आई है इसी लिए इसके साथ डिस्प्ले नहीं मिलेगी, यानी आप अपनी पुरानी डिस्प्ले को इसके साथ अटैच कर सकते हैं या फिर अपने बजट के हिसाब से नई डिस्प्ले आपको अलग से खरीदनी पड़ेगी।

PunjabKesari

M1 चिप का किया गया इस्तेमाल

एप्पल का कहना है कि यह पहला मैक मिनी है जिसमें M1 चिप का इस्तेमाल किया गया है जोकि कंपनी का ARM बेस्ड प्रोसैसर है। एप्पल का दावा है कि इसके जरिए तेजी से कोड कंपाइलिंग और वीडियो रेंडरिंग जैसे काम किए जा सकते हैं।

PunjabKesari

कनैक्टिविटी ऑप्शन्स

कनैक्टिविटी की बात करें तो नए मैक मिनी को कंपनी कंपैक्ट डिजाइन के साथ लेकर आई है जिसमें दो USB-टाइप-C पोर्ट्स और दो USB-A पोर्ट्स दिए गए हैं। इनके अलावा इसमें ईथरनेट और हैडफोन जैक भी मिलता है।

PunjabKesari

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News