iPhone का घटा क्रेज़, लोगों की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे नए महंगे मॉडल्स

  • iPhone का घटा क्रेज़, लोगों की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे नए महंगे मॉडल्स
You Are HereTop Stories
Tuesday, July 17, 2018-10:09 AM

जालंधर : एक समय था जब लोग Apple iPhones को एक स्टैन्डर्ड वाले स्मार्टफोन के रूप में देखते थे, लेकिन समय के साथ-साथ आईफोन मॉडल्स के महंगे होने व मार्केट में बढ़ रहे कम्पीटीशन को देखते हुए इनका क्रेज़ अब भारत में घट गया है। लोग महंगे आईफोन को खरीदने की बजाय अन्य कम्पनियों के एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स को खरीदना काफी पसंद कर रहे हैं। इस वर्ष एप्पल के टॉप मॉडल iPhone X को भारत में बेचने में कम्पनी को काफी परेशानी हुई है। काऊंटर प्वाइंट रिसर्च की रिपोर्ट के मुताबिक वर्ष 2017 में 32 लाख आईफोन्स भारत में बेचे गए थे, वहीं इस वर्ष की पहली छमाही में 10 लाख से भी कम आईफोन्स की बिक्री भारत में हुई है यानी इनमें काफी ज्यादा गिरावट दर्ज की गई है।

PunjabKesari

इस कारण नहीं बिक रहे iPhones
ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल के 3 सेल्स एग्जीक्यूटिव्स ने कम्पनी को छोड़ दिया है। भारत में एप्पल के सिर्फ 2 प्रतिशत मार्कीट शेयर ही रह गए हैं और बिक्री भी काफी धीमी हो रही है यानी एप्पल अपने प्रतिद्वंद्वियों से पीछे चल रही है। 

PunjabKesari

स्मार्टफोन्स के लिए सबसे बड़ा बाजार भारत
भारत को दुनिया का सबसे बड़ा स्मार्टफोन बाजार कहा जाता है, लेकिन स्मार्टफोन्स के दाम अन्य देशों से 15 से 20 प्रतिशत तक महंगे होने की वजह से लोग यहां सस्ते स्मार्टफोन्स को खरीदना ही पसंद कर रहे हैं। कम हुई बिक्री को देख अब एप्पल iPhone 6S व iPhone SE को भारत में तैयार करने की योजना में है ताकि कम्पनी भारत में गिर रही सेल को बचा सके। 
PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh