एप्पल ने आईफोन को किया और भी सुरक्षित, अब पुलिस नहीं कर पाएगी क्रैक

  • एप्पल ने आईफोन को किया और भी सुरक्षित, अब पुलिस नहीं कर पाएगी क्रैक
You Are HereLatest News
Thursday, June 14, 2018-4:20 PM

जालंधर- अमरीकी मल्टीनेशन कंपनी एप्पल ने कहा कि वह बिना वैध अधिकार के हैंडसेट अनलॉक करने की पुलिस की कोशिशों को रोकने के लिए आईफोन का इनक्रिप्शन कठिन बना रही है। जिससे अब आईफोन को बिना पासवर्ड के अनलॉक करना और भी ज्यादा मुश्किल हो सकता है। बता दें कि पुलिस आईफोन के सुरक्षा फीचरों को तोड़ने के लिए 'ग्रेकी' नामक समाधान का लगातार इस्तेमाल कर रही है। हांलाकि कंपनी ने बताया है कि नया फीचर सुरक्षा एजेंसियों को परेशान करने के लिए नहीं बल्कि अच्छे-बुरे दोनों तरह के लोगों को अवैध तरीके से इनक्रिप्शन में सेंध लगाने से रोकने के लिए है।

 

PunjabKesari

 

कंपनी की बयान 

कंपनी ने बयान में कहा, 'हम अपना हर डिवाइस यूजर को ध्यान में रखते हुए बनाते हैं। हम एप्पल के हर प्रॉडक्ट में सेफ्टी और सिक्यॉरिटी को मजबूत बना रहे हैं ताकि उपभोक्ताओं को हैकरों, पहचान चोरों तथा निजी सूचनाओं में सेंध से बचाया जा सके। हम कानून प्रवर्तन एजेंसियों का बेहद सम्मान करते हैं और हम अपने सुरक्षा की मजबूती को इसलिए मजबूत नहीं करते हैं कि उन्हें उनका काम करने में परेशान किया जा सके।'

 

PunjabKesari

 

पहले से होगा ज्यादा सुरक्षित 

बता दें कि एप्पल ने यह कदम कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ जारी टकराव के बीच उठाया है। जिसमें सुरक्षा एजेंसियां एप्पल के डिवाइसिस को बिना कंपनी की अनुमति से अनलॉक करने की कोशिश कर रही हैं। हालांकि एप्पल के अाईफोन्स को दुनिया में सबसे ज्यादा सुरक्षित माना जाता है और वहीं कंपनी द्वारा आईफोन के इनक्रिप्शन को और कठिन बनाने के बाद अाईफोन की सुरक्षा में और बढौतरी होगी। हालांकि इससे एप्पल का सुरक्षा एजेंसियों से टकराव बढ़ सकता है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!