इंडस्ट्री में मदद करने के लिए बनाया गया भारत में निर्मित खास रोबोट

  • इंडस्ट्री में मदद करने के लिए बनाया गया भारत में निर्मित खास रोबोट
You Are HereLatest News
Thursday, June 14, 2018-5:11 PM

जालंधर- विभिन्न उद्योगों में रोबोटिक्स ऑटोमैशन की जरूरतों को पूरा करने के लिए टीएएल मैन्युफैक्चरिंग सॉल्यूशंस ने अपना 6-एक्सिस रोबोट ब्रैबो टीआर06-6 को लांच कर दिया है। कंपनी ने दावा किया है कि इसे इस्तेमाल करना और इसका रखरखाव बहुत आसान है। ब्रैबो टीआर06-6 की मॉड्यूलर डिजाइन इसके कार्यक्षेत्र के दायरे को बढ़ाती है और इसमें बहुत कम शोर होता है। वहीं यूजर-फ्रैंडली इंटरफेस के साथ ही इसकी बेहतरीन डिजाइन से रोबोट को चलाना अासान होगा। कंपनी ने अपने इस रोबोट की कीमत 7.52 लाख रुपए रखी है। बता दें कि इससे पहले कंपनी ने ब्रैबा का 5 एक्सिस वेरियंट पेश किया था जिसका भारतीय बाजार में काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था।

 

लांचिंग

लांच के अवसर पर टीएएल मैन्युफैक्चरिंग सॉल्यूूशन लिमिटेड के मुख्य परिचालन अधिकारी श्री अमित भिंगुर्डे ने कहा, 'हमें ब्रैबो टीआर06-6 के लांच की घोषणा कर बहुत खुशी हो रही है। विभिन्न उद्योगों में उत्पादन जरूरतों को पूरा करने के लिए स्वदेशी ऑटोमेशन समाधान प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता में यह एक महत्वपूर्ण कदम है। इससे उनका बिजनेस तकनीकी रूप से उन्नत बनाने में मदद मिलेगी।'

 

PunjabKesari

 

इन कार्यो में करेगा मदद 

इस नए रोबोट उद्योगों में रोबोटिक्स ऑटोमैशन की जरूरतों जैसे वेल्डिंग, कटिंग, सीलिंग, ग्लूइंग, मैटेरियल हैंडलिंग, विजन M इंस्पेक्शन, चैम्फरिंग, डीबरिंग और अन्य अनुप्रयोगों जैसे ऑटोमेटिंग कार्यों के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इसके साथ ही यह रोबोट मेटल फैब्रिकेशन, प्लास्टिक्स, फाउंडीं, एफएमसीजी और ऑटोमोटिव उद्योगों में रोबोटिक्स ऑटोमैशन की जरूरतों को पूरा करेगा।

 

PunjabKesari

 

इस्तेमाल में अासान

कंपनी ने अपने इस रोबोट को काफी यूजर-फ्रैंडली बनाया है जिसमें इसे आसानी से चलाया जा सकता है और इस्तेमाल करने पर यूजर को बेहतर अनुभव मिलेगा।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!