iPhone 5 यूजर्स को एप्पल का अलर्ट, इंटरनैट चलाना है तो करना पड़ेगा iOS अपडेट

  • iPhone 5 यूजर्स को एप्पल का अलर्ट, इंटरनैट चलाना है तो करना पड़ेगा iOS अपडेट
You Are HereGadgets
Monday, October 28, 2019-5:15 PM

गैजेट डैस्क: एप्पल ने iPhone 5 यूजर्स के लिए अलर्ट जारी किया है जिसमें iOS ऑपरेटिंग सिस्टम को अपडेट करने को कहा जा रहा है। एप्पल ने कहा है कि अगर यूजर iPhone 5 को अपडेट नहीं करेंगे तो इस पर इंटरनेट कनेक्टिविटी नहीं मिलेगी।

  • आपको बता दें कि iPhone 5 को एप्पल ने वर्ष 2012 में लॉन्च किया था। टैक्नोलॉजी न्यूज वैबसाइट 9टू5 मैक ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि एप्पल आईफोन 5 यूजर्स को फुल स्क्रीन मेसेज भेज रही है। इसमें कहा जा रहा है कि यूजर्स अपने आईफोन 5 के iOS वर्जन को 10.3.4 में 3 नवंबर से पहले अपडेट कर लें। 

अपडेट न करने पर बंद हो जाएंगी एप्स

एप्पल ने आईफोन 5 यूजर्स को कहा है कि डिवाइस न अपडेट करने पर यूजर्स इंटरनैट नहीं चला पाएंगे। इसका सीधा मतलब यह हुआ कि आईफोन 5 को अपडेट न करने पर यूजर्स सफारी, ईमेल, आईक्लाउड और एप्पल स्टोर सर्विसेज को एक्सैस नहीं कर पाएंगे। 

PunjabKesari

अपडेट करने के पीछे की वजह

आईफोन 5 के ऑपरेटिंग सिस्टम में एक जीपीएस बग सामने आया था जोकि आईफोन 5 के टाइम और डेट की सेटिंग में गड़बड़ी कर रहा था। अब इस नई अपडेट में इस समस्या को फिक्स किया गया है। अगर यूजर 3 नवंबर तक आईफोन 5 को अपडेट नहीं करते हैं तो उन्हें बाद में इसे फिक्स करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। 

इससे पहले भी सामने आ चुकी हैं ऐसी दिक्कतें

एप्पल के आईफोन 4S और पुराने आईपैड (रेटिना) और आईपैड 2 में भी इसी तरह का जीपीएस रोलओवर इश्यू सामने आ चुका है। यह बग इन डिवाइसिस में जीपीएस फंक्शन को बंद कर देता है। यही वजह है कि एप्पल को इस बार मजबूरन यूजर्स को अपडेट अलर्ट देना पड़ रहा है।
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News