यूजर की मेंटल हेल्थ का ख्याल रखेगी Apple Watch 6, पैनिक अटैक्स से भी बचाएगी

  • यूजर की मेंटल हेल्थ का ख्याल रखेगी Apple Watch 6, पैनिक अटैक्स से भी बचाएगी
You Are HereGadgets
Monday, May 11, 2020-1:10 PM

गैजेट डैस्क: यूजर अपनी हैल्थ से जुड़े डाटा को मॉनीटर करने के लिए एप्पल वॉच का सबसे ज्यादा उपयोग करते हैं। बहुत सी ऐसी खबरें सुनने को मिलती हैं जिनमें बताया जाता है कि एप्पल वॉच के कारण यूजर की जान बची है। एप्पल अब अपनी वॉच में और सुधार कर रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार अपकमिंग Apple Watch 6 अपने यूजर्स की मेंटल हेल्थ को भी मॉनिटर करेगी।

पैनिक अटैक्स से बचाएगी एप्पल वॉच

एप्पल वॉच 6 में काफी अडवांस सेंसर लगे होंगे जो पैनिक अटैक को मॉनीटर करेंगे। पैनिक अटैक्स जैसे कि मरीज को बेचैनी, सीने में अकड़न, सांस लेने में दिक्कत, तेज पसीना आना, हाथ पैरों का सुन होना आदि ऐसे कई लक्षणों को मॉनीटर करने के लिए एप्पल वॉच 6 का उपयोग किया जाएगा। मेडिकल भाषा में इसे अगोराफोबिया कहते हैं।

PunjabKesari

ब्लड ऑक्सिजन इंडिकेटर और अपग्रेडेड ECG

अगर किसी यूजर के ब्लड ऑक्सिजन लेवल में गिरावट आती है तो उसे सांस या हृदय संबंधी गंभीर समस्या आ सकती है। ऐसे में ब्लड ऑक्सिजन इंडिकेटर इसके बारे में बता देगा जिसके बाद यूजर तुरंत मेडिकल हेल्प ले सकेगा। इसमें अपग्रेडेड ECG भी मिलेगा।

बेहतर बैटरी बैकअप

एप्पल वॉच 6 में स्लीप मॉनिटरिंग, स्लीप क्वॉलिटी मेजरमेंट समेत कई दूसरे हेल्थ फंक्शन भी आ सकते हैं। इसमें बेहतर बैटरी बैकअप के लिए S6 चिप का इस्तेमाल किया जाएगा।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News