Apple Watch में होगा बड़ा बदलाव, शामिल किया जाएगा टच सेंसिटिव बटन

  • Apple Watch में होगा बड़ा बदलाव, शामिल किया जाएगा टच सेंसिटिव बटन
You Are HereGadgets
Saturday, June 9, 2018-9:36 PM

जालंधर- अमरीकी मल्टीनेशनल कंपनी एप्पल की स्मार्टवॉच से संबंधी एक नई खबर सामने अाएगी और इससे पता चला है कि कंपनी अपनी अाने वाली स्मार्टवॉच में पहले के सॉलिड स्टेट बटन की जगह अब टच सेंसिटिव बटन्स का इस्तेमाल करेगी। इस नए बटन को फिंगर टिप से ऑपरेट किया जा सकेगा। हालांकि वहीं इस वॉच के डिजिटल क्राउन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसे पहले की ही तरह हाथ से रोटेट करना होगा। इसके अलावा बताया जा रहा है कि इस नई वॉच को ‘2019 वॉच’ नाम दिया जा सकता है और एप्पल इसे इस साल या अगले साल लांच कर सकती है। हालांकि एप्पल ने इसके बारे में कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की है।

 

PunjabKesari

 

बदलाव से मिलेंगे ये फायदे

रिपोर्ट के मुताबिक सॉलिड टच सेंसिटिव बटन से इसे पहले की तरह हाथ से खोलना नहीं पड़ेगा और इसकी वजह से घड़ी का पानी से ज्यादा बचाव हो सकेगा। वहीं नए बटन्स की वजह से डिजाइन में जगह बचेगी और इस बचे हुए स्पेस यानी जगह का इस्तेमाल बड़ी बैटरी लगाने में किया जा सकेगा।

 

PunjabKesari

 

बटन के कन्फिगरेशन में नहीं होगा बदलाव 

इसके साथ ही कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि एप्पल हेल्थ से जुड़ा डाटा कलेक्ट करने के लिए ऊपरी बटन्स को सेंसर के तौर पर इस्तेमाल करने का प्लान बना रही है। बता दें कि वॉच में शामिल होने वाले नए टच सेंसिटिव बटन के कन्फिगरेशन में कोई बदलाव नहीं किया जा रहा है। 

 

PunjabKesari

 


Latest News