एप्पल वॉच ने सही समय पर अलर्ट कर बचाई बुजुर्ग की जान

  • एप्पल वॉच ने सही समय पर अलर्ट कर बचाई बुजुर्ग की जान
You Are HereGadgets
Monday, May 14, 2018-8:49 PM

जालंधर- अमरीकी मल्टीनेशन कंपनी एप्पल की स्मार्टवॉच ने एक 76 वर्षीय बुजुर्ग की जान बचाई है। जानकारी के मुताबिक हांगकांग में 76 वर्षीय हीरा कारोबारी गैस्टॉन डी अक्वीनो को एप्पल वॉच से सही समय पर उनकी बढ़ती धड़कनों की जानकारी मिल गई और उचित इलाज मिलने पर वह स्वस्थ हो गए। डॉक्टरों ने उनकी एंजियोप्लास्टी कर अवरुद्ध धमनियों को खोल दिया। वहीं ठीक होने के बाद गैस्टॉन ने एप्पल के सीईओ टिम कुक को पत्र लिखा और अपने साथ हुई घटना के बारे में विस्तार से बताया।

 

स्मार्टवॉच के अलार्म से चला पता

बताया जा रहा है कि ईस्टर के दौरान गैस्टॉन प्रार्थना के लिए चर्च में बैठे थे और उसी वक्त वॉच का अलार्म बजा जिससे पता चला कि उनकी धड़कन बहुत तेज हो गई है। गैस्टॉन हालांकि खुद को स्वस्थ महसूस कर रहे थे लेकिन उन्होंने इस चेतावनी को नजरअंदाज नहीं किया और तुरंत अस्पताल पहुंचे। फिर कुछ टेस्ट होने के बाद डॉक्टरों ने पाया कि उनके हृदय की तीन धमनियां पूरी तरह ब्लॉक हो गई हैं जबकि अन्य 90 फीसद तक अवरुद्ध हैं। वहीं नई जिंदगी मिलने से खुश गैस्टॉन ने हृदय के मरीजों को यह घड़ी पहनने का सुझाव दिया है।

 

PunjabKesari

 

कंपनी के सीईअो का लिखा पत्र

गैस्टॉन ने एप्पल के सीईओ टिम कुक को पत्र लिखा और उसमें उन्होने इस वॉच का धन्यवाद करते हुए अन्य हृदय रोगियों के लिए इस घड़ी की सिफारिश की। इसके जवाब में कुक ने लिखा, 'मैं खुश हूं कि आपने अपना अनुभव हमसे साझा किया। यह हमें और अच्छा करते रहने की प्रेरणा देता है।'


Latest News