Apple आईफोन में अपने लोगो का इस्तेमाल करेगा नोटिफिकेशन लाइट की तरह

  • Apple आईफोन में अपने लोगो का इस्तेमाल करेगा नोटिफिकेशन लाइट की तरह
You Are HereGadgets
Tuesday, October 1, 2019-11:24 AM

गैजेट डेस्क : टेक कंपनी एप्पल ने अपने आईफोन में नया फीचर लाने के लिए एक पेटेंट फाइल किया है। अब आईफोन के बैक में लगा कंपनी का लोगो एक नोटिफिकेशन लाइट की तौर पर इस्तेमाल की जाएगी। आपको आपले मैकबुक के बैक पर लगा सफेद रंग का एप्पल कंपनी का लोगो याद होगा। यह पुराना  लोगो नोटिफिकेशन लाइट के तौर पर चमक जाता था जब भी उसका पॉवर ऑन किया जाता था। 


हालाँकि एप्पल ने आगे बढ़कर लोगो को हटा दिया और इसे एक मेटल लोगो से बदल दिया। एप्पल अब आईफोन्स में भी समान फीचर लाने की योजना बना रहा है और इसमें एक अलग प्रयोग भी करेगी। हाल ही में एक पेटेंट फाइलिंग के अनुसार ऐप्पल लोगो में एलईडी लाइट जोड़ने की योजना बना रहा है, जिसे नोटिफिकेशन लाइट के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।


एप्पल लोगो नोटिफिकेशन लाइट्स अन्य डिवाइसिस पर भी 

 

Related image

 

पिछले गुरुवार को एप्पल कंपनी ने यूएस पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय के साथ "एडजस्टेबल डेकोरेशन वाले इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेस" शीर्षक वाला पेटेंट दाखिल किया गया था। इसमें बताया गया है कि फोन के पीछे की तरफ लगी लोगो नोटिफिकेशन लाइट “इनकमिंग कॉल्स और मैसेज” या “कैलेंडर रिमाइंडर” जैसी नोटिफिकेशन दे सकती है। पेटेंट का सन्दर्भ एप्पल के iPhones और iPads जैसे विभिन्न पोर्टेबल डिवाइसिस से है और यहां तक ​​कि कुछ कारणों से इसमें iMac भी शामिल है। पेटेंट में इस बात का उल्लेख नहीं है कि क्या एलईडी लाइट मैकबुक पर भी दिखाई देगी या नहीं। 

निश्चित रूप से यह फीचर नया नहीं है और एलईडी लाइट वाले लोगो के साथ एप्पल के इतिहास को देखते हुए उम्मीद की जा सकती है कि कंपनी भविष्य में कुछ अन्य फीचर्स को पेश करेगी। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey