Apple यूजर्स को करना होगा इंतजार, 2020 से पहले नहीं अाएगा 5G iPhone

  • Apple यूजर्स को करना होगा इंतजार, 2020 से पहले नहीं अाएगा 5G iPhone
You Are HereLatest News
Tuesday, December 4, 2018-3:36 PM

गैजेट डेस्क- इस समय स्मार्टफोन मार्केट में 5G फोन को लेकर कई खबरे सामने अा रही हैं। वहीं ताजा रिपोर्ट्स की मानें तो एपल ने अपना पहला 5जी नेटवर्क वाला स्मार्टफोन साल 2020 में लांच करने की बात कही है। माना जा रहा है कि इस डिले की वजह से एप्पल के प्रतिद्वंदी कंपनियों को अच्छा-खासा फायदा होगा। वहीं, सैमसंग वेरिजॉन के साथ मिलकर 2019 के पहले छह महीने में 5जी स्मार्टफोन लाने जा रहा है। 

PunjabKesari
5जी स्मार्टफोन का प्रूफ ऑफ कॉन्सेप्ट
इसी हफ्ते होने वाले क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन टेक्नोलॉजी समिट में ये दोनों कंपनियां अपने पहले 5जी स्मार्टफोन का प्रूफ ऑफ कॉन्सेप्ट पेश करेंगे। वेरिजॉन के वाइस प्रेसिडेंट (वायरलैस डिवाइस एंड प्रोडक्ट मार्केटिंग) ब्रेन हिग्निस का कहना है कि दोनों कंपनियां 2019 के पहले छह महीने में 5जी कमर्शियल स्मार्टफोन पेश करेंगी।

PunjabKesari
8161 मॉडेम चिप
बताया जा रहा है कि  Apple अपने 5G स्मार्टफोन में Intel का 8161 मॉडेम चिप इस्तेमाल कर सकती है। फास्ट कंपनी ने एक रिपोर्ट के जरिए इस बात के संकेत दिए हैं कि यदि 5G सपोर्ट वाले iPhone में इंटेल मोडेम का इस्तेमाल होता है तो मोडेम मुहैया कराने वाली इंटेल एकमात्र कंपनी होगी। हालांकि इस चिप के गर्म हो जाने की समस्या को देखा गया है, जिसे ठीक किया जाना बाकी है। 


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan