आज से शुरु होगा एप्पल का WWDC, हो सकती हैं ये घोषणाएं

  • आज से शुरु होगा एप्पल का WWDC, हो सकती हैं ये घोषणाएं
You Are HereGadgets
Monday, June 3, 2019-9:54 PM

गैजेट डेस्क : एप्पल की सालाना वर्ल्ड वाइड डिवैल्पर कांफ्रेंट (WWDC) आज से शुरु होने वाली है जिसमें एप्पल कई सारी नई घोषणाएं करेगा। इसमें मुख्य ध्यान एप्पल के इको सिस्टम जैसे आईओएस, मैक ओएस, वाच ओएस और टीवी ओएस होगा और साथ ही इसमें नए फीचर्स और क्या-क्या नए बदलाव किए गए हैं, इन सब बातों से भी पर्दा उठाया जाएगा।  

WWDC 2019 में एप्पल करेगा ये घोषणाएं 

आईओएस 13, मैक ओएस 10.15 और वाच ओएस 6 के बारे में नई जानकारी देखने को मिलेगी। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक एप्पल अपने स्मार्टवाच के लिए अलग से एप्प स्टोर लाने की तैयारी में है जिसकी घोषणा इस इवेंट में हो सकती है। 

कम्पनी आईओएस एप्स को मैक लैपटाॅप्स में चलने योग्य बना रही है और इस बारे में  भी जानकारी दी जा सकती है।

आईओएल में डार्क मोड की पेशकश की जाएगी और इसकी तस्वीरें हाल ही में इंटरनेट पर वायरल भी हुई थी। इन तस्वीरों में आईओएस 13 में डार्क मोड को काम करते हुए दिखाया गया था। इससे आईफोन्स की बैटरी परफार्मैंस में भी सुधार देखने को मिलेगा।

भविष्य में मैक को आईपैड से रिप्लेस किया जा सके इसके लिए एप्पल आईओएस में सुधार कर रहा है और आज के डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी इवेंट में इस बारे में भी नई जानकारी देखने को मिल सकती है। इसमें एक ही समय पर मल्टीपल एप्स को आईपैड में रन करने (चलाना) वाला फीचर्स आज पेश किया जा सकता है। 

इसी के साथ ही आईटून्य को हमेशा के लिए बंद किए जाने से भी पर्दा उठाया जा सकता है। एप्पल की आईटून्य सर्विस पिछले एक दशक से ज्यादा तक लोगों में प्रचलित रही हैं लेकिन पिछले कुछ सालों में इसकी लोकप्रियता में कमी आई है और अब एप्पल का मुख्य फोकस एप्पल म्यूजिक की तरफ है। 

इस इवेंट में एप्पल तीन नए ऐप्स भी लांच करेगा जो मैक के लिए होंगे। इसमें म्यूजिक, टीवी और पाॅडकास्ट ऐप शामिल होंगे जो आईटून्य को रिप्लेस करेंगे।

अंत में एप्पल ऑगमेंटेड रिएलिटी, हेल्थ आधारित ऐप्स के बारे में भी फ्यूचर प्लान्स के बारे में नए अपडेट्स सांझा कर सकता है।  


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Sanjeev