ब्रिटिश ब्रांड Aston Martin ने नई V12 Vantage Roadster से उठाया पर्दा, बेचेगी सिर्फ 249 यूनिट्स

  • ब्रिटिश ब्रांड Aston Martin ने नई V12 Vantage Roadster से उठाया पर्दा, बेचेगी सिर्फ 249 यूनिट्स
You Are HereGadgets
Sunday, August 21, 2022-9:39 AM

ऑटो डेस्क. ब्रिटिश ब्रांड Aston Martin ने अपनी नई V12 Vantage Roadster से पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने इसे V12 पावरट्रेन के साथ पेश किया है। कंपनी ने ऐलान किया है कि वह V12 Vantage Roadster की कुल 249 यूनिट्स ही तैयार करेगी। V12 वैंटेज रोडस्टर का उत्पादन 2022 की तीसरी तिमाही में शुरू होने वाला है, जिसकी पहली डिलीवरी Q4 2022 के दौरान शुरू की जाएगी। 

PunjabKesari


इंजन

PunjabKesari
Vantage Roadster के V12 की क्षमता 5.2 लीटर है। यह इंजन 700bhp की पावर और 752 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसे 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। इंजन फ्रंट-मिड माउंटेड है और पावर को रियर व्हील्स में ट्रांसफर किया जाता है।

PunjabKesari
बता दें नई V12 Vantage Roadster में सस्पेंशन हार्डवेयर मिलता है जो रेगुलर Vantage में इस्तेमाल किया गया है, लेकिन कंपनी ने इसे री-ट्यून किया है। इस कार में 21 इंच के अलॉय व्हील्स है। ब्रेकिंग के लिए 6 पिस्टन कैलिपर्स फ्रंट में और 4 पिस्टन कैलीपर्स रियर में इस्तेमाल किए गए हैं। कार के वजन को कम करने के लिए फ्रंट बम्पर, क्लैमशेल बोनट, फ्रंट फेंडर और साइड सिल्स कार्बन फाइबर से बनाए गए हैं। रियर बम्पर और डेक ढक्कन के वजन को कम करने के लिए मिश्रित सामग्री का इस्तेमाल किया गया है। Aston Martin ने एक हल्की बैटरी और एक नया सेंटर-माउंटेड ट्विन-एग्जॉस्ट सिस्टम का इस्तेमाल किया है। नए एग्जॉस्ट सिस्टम ने कार के वजन को 7.2 किलोग्राम कम करने में मदद की है। इसमें लगाई गई नई सीटें भी वजन को 7.3 किलोग्राम कम करने में मदद करती हैं।


Edited by:Parminder Kaur

Latest News