Auto Expo 2018: टाटा ने अपनी स्पोर्ट्स कार रेस मो से हटाया पर्दा

  • Auto Expo 2018: टाटा ने अपनी स्पोर्ट्स कार रेस मो से हटाया पर्दा
You Are HereGadgets
Thursday, February 8, 2018-6:56 PM

नई दिल्ली- ग्रेटर नोएडा में आयोजित हुए ऑटो एक्सपो 2018 के दौरान टाटा मोटर्स ने अपनी स्पोर्ट्स कार रेस मो से पर्दा हटा दिया है। यह टाटा के नए परफॉर्मेंस ब्रांड टैमो की पहली स्पोर्ट्स कार है। टैमो रेस मो को टाटा मोटर्स के नए एमओफ्लेक्स मल्टी-मैटेरियल सैंडविच स्ट्रक्चर पर तैयार किया गया है। यह टू-सीटर स्पोर्ट्स कार है। कंपनी इसके दो वर्जन रेस मो और रेस मो प्लस पेश करेगी। वहीं अगर रेस मो को भारत में उतारा जाता है तो इसकी कीमत 20 लाख रूपए के आसपास हो सकती है।

PunjabKesari

इंजन

रेस मो में 1.2 लीटर का 3-सिलेंडर रेवोट्रोन पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 190 पीएस की पावर और 210 एनएम का टॉर्क देता है। इस में 6-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के साथ पैडल शिफ्टर्स भी दिए गए हैं। 


रफ्तार

इसकी टॉप स्पीड 205 किमी प्रति घंटा है, जिसे लिथियम-आयन बैटरी पैक से 350 किमी प्रति घंटा तक बढ़ाया जा सकता है। 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे 6 सेकंड से भी कम समय लगता है।

PunjabKesari

डिजाइन

कंपनी ने अपनी इस कार का डिजाइन काफी शार्प और आकर्षक बनाया है और इसे तैयार करने में टाटा ने अलग मैटेरियल का इस्तेमाल किया है, जिससे ये काफी यूनिक लगती है। मैकलॉरेन पी-1 की तरह इस में भी ऊपर की तरफ खुलने वाले सीज़र डोर दिए गए हैं, जबकि एग्जॉस्ट पाइप को ऊंचा रखा गया है। बता दें कि टैमो रेस मो को जिनेवा मोटर शो-2017 में पहली बार दुनिया के सामने लाया गया था।


Latest News