बैरल मोटर्स भारतीय सेना के लिए ला रही है दमदार Barrel Veloc-e इलेक्ट्रिक बाइक, 150 किलोमीटर की होगी रेंज

  • बैरल मोटर्स भारतीय सेना के लिए ला रही है दमदार Barrel Veloc-e इलेक्ट्रिक बाइक, 150 किलोमीटर की होगी रेंज
You Are HereGadgets
Saturday, July 9, 2022-1:19 PM

ऑटो डेस्क: बेंगलुरु आधारित इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्ट अप कंपनी बैरल मोटर्स जल्द ही  भारतीय बाजार में एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च करने जा रही हैं। Barrel Motors इस इलेक्ट्रिक बाइक को Veloc-e (वेलोक-ई) के नाम से बाजार में लॉन्च करेगी। यह इलेक्ट्रिक बाइक भारतीय बाजार में मौजूद अन्य इलेक्ट्रिक बाइक्स की तुलना में काफी अलग होने वाली है। 

PunjabKesari

कंपनी की यह मोटरसाइकिल एक इलेक्ट्रिक डर्ट बाइक है जो पहाड़ी और पथरीले रास्तों पर चलाने के लिए डिजाइन की गई है।  यह ई-बाइक चट्टान, कीचड़, बर्फ और रेत पर चलाने के लिए डिजाइन की गई है। 

 

फिलहाल कंपनी इस बाइक के प्रोटोटाइप मॉडल की टेस्टिंग कर रही है। टेस्टिंग की प्रक्रिया पूरी होने के बाद बाजार की जरूरत के हिसाब से बाइक का उत्पादन शुरू किया जाएगा। कंपनी का कहना है कि इस बाइक की टेस्टिंग की प्रक्रिया को पूरा करने में एक से डेढ़ साल का समय लग सकता है। कंपनी के अनुसार Veloc-e डर्ट बाइक का उत्पादन 2024 में शुरू किया जा सकता है और इसी साल  बाजार में बाइक की बिक्री होगी। 

PunjabKesari

Barrel Motors का कहना है कि वह बाजार में बिकने वाली आम कम्यूटर बाइक से अलग केवल ऑफ-रोड इलेक्ट्रिक पर ध्यान केंद्रित कर रही है। बैरल मोटर्स Veloc-e इस सेगमेंट में हीरो एक्सपल्स और केटीएम 390 एडवेंचर जैसी पेट्रोल से चलने वाली मोटरसाइकिलों को टक्कर देगी.

कंपनी के मुताबिक Veloc-e बाइक का पॉवर आउटपुट एक 200cc की पेट्रोल बाइक से बेहतर होगा। यह इलेक्ट्रिक बाइक ने केवल अधिक पावर देगी बल्कि इसका टॉर्क भी एक 200cc बाइक से कहीं अधिक होगा।

PunjabKesari

Barrel Motors का कहना है कि वह कुछ ऐसे इलेक्ट्रिक वाहन विकसित कर रही है जो भारतीय सेना की जरूरतों को पूरा करेगी। Veloc-e इलेक्ट्रिक बाइक सीमा से सटे इलाकों में पेट्रोलिंग के लिए इस्तेमाल में लाई जा सकती है। यह बाइक लद्दाख और सियाचिन के कठोर मौसम में भी काम कर सकती है।

बैरल मोटर्स Veloc-e दो वेरिएंट में आएगी - एक स्ट्रीट-फ्रेंडली वर्जन जिसमें हाई-परफॉर्मेंस वेरिएंट पर स्विच करने का विकल्प होगा. कंपनी की योजना अंततः एडवेंचर टूरिंग और लंबी दूरी की टूरिंग स्पेस में प्रवेश करने की है। फर्म प्रदर्शन संख्या और यहां तक ​​​​कि रेंज पर भी चुप्पी साधे हुए है लेकिन सुंदरराजन ने सुझाव दिया कि बाइक एक बार चार्ज करने पर लगभग 150 किमी चलेगी।


Edited by:Smita Sharma

Latest News