इस वजह से iPhone XS के एक महीने बाद अा रहा है iPhone XR

  • इस वजह से iPhone XS के एक महीने बाद अा रहा है iPhone XR
You Are HereLatest News
Sunday, September 16, 2018-5:29 PM

गैजेट डेस्क- अमरीकी कंपनी एप्पल ने 12 सितंबर को अपने इंवेट के दौरान तीन नए अाईफोन iPhone XR, iPhone XS, और iPhone XS Max लांच किए हैं। जिसमें आईफोन XS और आईफोन XS Max इस महीने से ही बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। लेकिन iPhone XR की ब्रिकी अक्टूबर के अंत तक ही शुरू होगी। जानकारी के मुताबिक हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर में समस्या की वजह से iPhone XR की बिक्री में देरी हो रही है। iPhone XR की प्री-ऑर्डर बुकिंग 19 अक्टूबर से शुरू होगी। मार्केट में इसे 26 अक्टूबर से उपलब्ध करा दिया जाएगा।

PunjabKesariबिक्री में देरी का कारण

आईडीसी के रिसर्च ऑन मोबाइल डिवाइस के वाइस प्रेसिडेंट Ryan Reith ने कहा कि हमें पता चला है कि सॉफ्टवेयर में समस्या की वजह से बिक्री में देरी हो रही है। एलसीडी स्क्रीन के साथ बहुत सारे सॉफ्टवेयर शामिल हैं, क्योंकि यह पहला (एलसीडी डिस्प्ले) नॉच और फुल स्क्रीन वाला एप्पल हैंडसेट है। 

PunjabKesariउन्होंने कहा कि iPhone XS और iPhone XS Max में मौजूद ओलेड डिस्प्ले की तरह एलसीडी डिस्प्ले आसानी से मुड़ती नहीं है। यही वजह है कि iPhone XR को बेजल लेस डिजाइन देना काफी कड़ी चुनौती है। वहीं The Verge रिपोर्ट में सिंगापुर की मार्केट रिसर्च कंपनी Canalys ने पूर्वानुमान लगाया है। कंपनी का कहना है कि ग्राहक नए आईफोन के लिए इतने भी उत्सुक नहीं है कि वह आईफोन XR की सेल में देरी की वजह से iPhone XS वेरिएंट को खरीद लें।

PunjabKesari


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan