भारत में Belkin लाया फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाले पॉकेट-साइज पावर बैंक्स

  • भारत में Belkin लाया फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाले पॉकेट-साइज पावर बैंक्स
You Are HereLatest News
Saturday, July 7, 2018-1:17 PM

जालंधर- अमरीकी कंपनी बेल्किन ने भारत में अपने दो नए पॉकेट-साइज पावर बैंक्स पेश किए हैं जोकि 5,000mAh और 10,000mAh के हैं। इनमें बिल्ट-इन सेफ्टी फीचर दिए गए हैं। इसके साथ ही इसमें माइक्रो USB पोर्ट दिया गया है, जिसकी मदद से बैटरी तेजी से चार्ज होती है। इसके अलावा इसमें 6 माइक्रो USB केबल भी दी गई हैं जिससे यूजर्स अन्य डिवाइसेज को भी अासानी से चार्ज कर सकते हैं।

 

लांचिंग

इन पावर बैंक्स के लांच अवसर पर कंपनी के प्रोडक्ट मैनेजमेंट, वाइस प्रेसिडेंट मैक्रो पीटर्स का कहना है कि “लोगों के रोजमर्रा के जीवन में अब स्मार्टफोन पहले से कहीं अधिक अहम बन गए हैं, ये न केवल कम्युनिकेशन का ही माध्यम बनकर रह गए हैं बल्कि कैमरा, म्यूजिक प्लेयर, नेवीगेशन सिस्टम और इंटरनेट प्रयोग के लिए एक मुख्य डिवाइस बन गए हैं। जिस कारण ही कंज्यूमर्स के लिए लो-बैटरी की समस्या से बचना जरूरी हो गया है। हमारी टीम्स द्वारा की गई कई कस्टमर्स संबंधी स्टडीज से हम ये समझ पाएं हैं कि कंज्यूमर्स को असल में किसी आवश्यकता है और इस कारण ही हम नए मैटेरियल और टेक्नॉलॉजी के साथ कुछ नए इनोवेशन करने की प्रेरणा मिली है।”

PunjabKesari

कीमत व उपलब्धता 

5,000mAh क्षमता वाले पावर बैंक की कीमत 2599 रूपए और 10,000mAh क्षमता वाले मॉडल की कीमत 3999 रूपए है। ये बिक्री के लिए अमेजन इंडिया व इमेजन स्टोर्स पर जल्द ही उपलब्ध हो जाएंगे।

PunjabKesari

फास्ट-चार्जिंग टेक्नॉलॉजी

कंपनी के अनुसार ये नए पावर-बैंक्स फास्ट-चार्जिंग टेक्नॉलॉजी के साथ हैं जिसके साथ इनमें पॉलिमर बैटरी सेल टेक्नॉलॉजी दी गई है। इनमें प्लास्टिक की केसिंग दी गई है जिसके कारण भी ये लाइटवेट हैं। इसके साथ ही 4 LED इंडीकेटर्स भी इसमें दिए गए हैं जिससे कि पावर बैंक के पावर लेवल का पता चलता है और यूजर उसके अनुसार इस डिवाइस क को पहले से चार्ज करके रख सकते हैं।
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!