अपने साधारण TV को ऐसे बनाएं SMART TV, बस करना होगा यह काम

  • अपने साधारण TV को ऐसे बनाएं SMART TV, बस करना होगा यह काम
You Are HereGadgets
Saturday, July 11, 2020-5:35 PM

गैजेट डैस्क: अगर आप अपने पुराने LED या फिर LCD TV को स्मार्ट बनाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। आपको आज हम गूगल, अमेजॉन और एप्पल की मीडिया स्ट्रीमिंग डिवाइस के बारे में बताएंगे जिनकी मदद से आपका साधारण टीवी स्मार्ट टीवी में बदल जाएगा और आप नेटफ्लिक्स व यूट्यूब जैसी प्रीमियम एप्स को भी एक्सैस कर पाएंगे। आइये विस्तार से जानते हैं इन डिवाइसिस के बारे में...

Amazon Fire TV Stick 4K

PunjabKesari

आप अमेजॉन फायर स्टिक का इस्तेमाल कर अपने टीवी को स्मार्ट बना सकते हैं। इसकी कीमत महज 5,999 रुपये है। इसमें आपको एलेक्सा वॉयस रिमोट कंट्रोल के साथ अमेजॉन प्राइम और नेटफ्लिक्स जैसी प्रीमियम एप्स का एक्सैस भी मिलेगा। आप इसे टीवी के HDMI पोर्ट से कनैक्ट कर सकते हैं।

Apple TV 4th Gen

PunjabKesari

एप्पल टीवी 4th Gen की मदद से आप फुल HD रिजॉल्यूशन के साथ फिल्में देख सकेंगे। इसमें A8 प्रोसेसर लगा है और यह सिरी को भी सपोर्ट करता है। इस डिवाइस की कीमत 12,990 रुपये है।

Google Chromecast 3

PunjabKesari

गूगल के क्रोमकास्ट 3 की मदद से आप टीवी शो और फिल्में आदि देखने के अलावा गेम भी खेल सकते हैं। इस डिवाइस में आपको यूट्यूब, नेटफ्लिक्स और हॉटस्टार जैसी प्रीमियम एप्स का एक्सैस भी मिलेगा। इस डिवाइस की कीमत 3,499 रुपये है।

Tata Sky Binge+

PunjabKesari

अन्य डीटीएच कंपनियों को चुनौती देने के लिए टाटा स्काई ने बिंज प्लस सेट-टॉप बॉक्स को लॉन्च किया है। 3,999 रुपये वाले इस बॉक्स में गूगल क्रोमकास्ट के साथ गूगल असिस्टेंट की सपोर्ट भी दी गई है। इसे आप ऑडियो और वीडियो केबल के जरिए पुराने टीवी के साथ कनेक्ट कर सकते हैं जिसके बाद वह एक स्मार्ट टीवी में तब्दील हो जाएगा।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News