BMW ने भारत में लॉन्च की अपनी एंट्री लैवल 220i Sport कार, जानें एक्स शोरूम कीमत

  • BMW ने भारत में लॉन्च की अपनी एंट्री लैवल 220i Sport कार, जानें एक्स शोरूम कीमत
You Are HereGadgets
Wednesday, March 24, 2021-6:58 PM

ऑटो डैस्क: लग्जरी कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू इंडिया ने एंट्री लैवल 220i स्पोर्ट कार को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसे 37.90 लाख रुपए की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर लाया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि 220आई स्पोर्ट, बीएमडब्ल्यू 2 सीरीज ग्रैन कूपे का स्पोर्ट पेट्रोल वर्जन है और इसका उत्पादन कंपनी स्थानीय रूप से चेन्नई स्थित अपनी फैसिलिटी में करती है।

2.0 लीटर इंजन

बीएमडब्ल्यू ने 220आई स्पोर्ट कार में 2.0-लीटर का चार-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया है जो 190 बीएचपी की पावर और 280 न्यूटन मीटर का अधिकतम टॉर्क प्रदान करता है। इस इंजन को 7-स्पीड स्टेप्ट्रॉनिक स्पोर्ट ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है। कंपनी ने दावा किया है कि यह कार 7.1 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार हासिल कर लेती है।

ड्राइविंग मोड्स

बीएमडब्ल्यू की इस एंट्री लैवल कार में अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स भी मिलते हैं जिनमें ईसीओ प्रो, कम्फर्ट और स्पोर्ट आदि शामिल हैं। कार में स्पोर्ट ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर सीट्स, एम्बिएंट लाइट्स, पैनोरामिक सनरूफ, बीएमडब्ल्यू लाइव कॉकपिट प्लस, परफॉर्मेंस कंट्रोल और पार्किंग असिस्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

8.8 इंच की डिस्प्ले

इस कार के इंटीरियर में 8.8 इंच की मेन डिस्प्ले लगी है जोकि 3डी नेविगेशन के साथ आती है। एनालॉग डायल के साथ इसमें 5.1 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। कार में क्रूज़ कंट्रोल, रियर व्यू कैमरा के साथ पार्किंग असिस्टेंट और रिवर्सिंग असिस्टेंट जैसे फीचर्स मिलते हैं।

सुरक्षा के लिए मिलते हैं 6 एयरबैग्स

सेफ्टी की बात की जाए तो कार में 6 एयरबैग्स, एटेंटिविटी असिस्टेंस, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ ब्रेक असिस्ट, डायनेमिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, डायनामिक ट्रैक्शन कंट्रोल,  इलेक्ट्रॉनिक डिफरेंशियल लॉक कंट्रोल, एआरबी टेक्नोलॉजी, और कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं।

 


Edited by:Hitesh

Latest News