अगले महीने से बढ़ जाएंगी रेनॉल्ट की कारों की कीमतें

  • अगले महीने से बढ़ जाएंगी रेनॉल्ट की कारों की कीमतें
You Are HereGadgets
Wednesday, March 24, 2021-8:00 PM

ऑटो डैस्क। अगर आप रेनॉल्ट की किसी भी गाड़ी को खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपको बता दें कि अगले महीने से रेनॉल्ट की लगभग सभी गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी हो जाएगी। कीमतों में बढ़ोतरी अलग-अलग मॉडल और वैरिंएट के आधार पर अलग-अलग होगी। रेनॉल्ट ने हाल ही में यह घोषणा की है। रेनॉल्ट ने कुछ समय पहले ही रेनॉल्ट काइगर गाड़ी को भारत में लॉन्च किया था। इसके अलावा कंपनी की रेनॉल्ट क्विड, ट्राइबर, और डस्टर गाड़ियां भी भारतीय बाजार में अपनी अच्छी परफोर्मेंस दे रही है।

कंपनी के अनुसार कीमतों में वृद्धि का कारण स्पेक्ट्रम में लगातार बढ़ती इनपुट लागत है, जिसमें स्टील, एल्यूमीनियम और प्लास्टिक शामिल हैं। इनके दाम बढ़ने के कारण लागत में ज्यादा खर्चा हो रहा है, जिस कारण रेनो को अपने वाहनों के दाम भी बढ़ाने पड़ रहे हैं। आपको बता दें कि रेनो के अलावा मारूति सुजुकी और निसान भी अगले महीने से अपनी गाड़ियों के दामों में बढ़ोतरी करेंगी।

फिलहाल रेनॉल्ट गाड़ियों की कीमतों की बात की जाएं तो Kwid की कीमत 3.13 लाख से 5.31 लाख रुपए के बीच है। Triber 5.30 लाख रुपए से लेकर 7.82 लाख रुपए के बीच में उपलब्ध है। डस्टर की कीमत 9.57 लाख रुपए और 13.87 लाख रुपए है। वहीं हाल ही में आई रेनॉल्ट काइगर की कीमत 5.45 लाख रुपए से 9.72 लाख रुपए है। काइगर में डबल इंजन का ऑप्शन भी दिया गया है। 5-स्पीड MT और 5-स्पीड AMT विकल्पों के साथ 1.0-लीटर पैट्रोल इंजन है। इसके अलावा 1.0-लीटर टर्बो-पैट्रोल मिल 5 स्पीड MT और 5-स्पीड X-Tronic CVT स्वचालित विकल्प भी मिलता है।


Edited by:Bharat Mehndiratta

Latest News