BMW ने दिखाई भविष्य की लग्जरी कार, इंटीरियर देख उड़ जाएंगे आपके होश

  • BMW ने दिखाई भविष्य की लग्जरी कार, इंटीरियर देख उड़ जाएंगे आपके होश
You Are HereCars
Tuesday, September 18, 2018-10:22 AM

ऑटो डैस्क : BMW ने अपनी फ्यूचरिस्टिक कांसेप्ट कार iNEXT से पर्दा उठाते हुए इसे पहली बार दुनिया को दिखाया है। कम्पनी ने बताया है कि यह कार स्मार्ट होने के साथ-साथ सैमी ऑटोनोमस भी है। इसे खास तौर पर अगले दशक के भीतर अलग तरह का अनुभव देने के लिए बनाया गया है। इस नए मॉडल को SAV (स्पोर्ट्स एक्टिविटी व्हीकल) कहा गया है जिसे कम्पनी वर्ष 2021 में लॉन्च करेगी। फिलहाल इसे डैमो व्हीकल के तौर पर सान फ्रांसिस्को में दिखाया गया है। 

PunjabKesari

अनौखा डिजाइन

iNEXT कार के डिजाइन को काफी अनौखा तैयार किया गया है। इसमें बिल्कुल अलग तरह की फ्रंट ग्रिल को लगाया गया है। कार के फ्लोर को पूरी तरह से फ्लैट रखा गया है यानी इसमें रियर सीट्स को लगाने व हटाने की ऑप्शन दी गई है। वहीं फ्रंट सीट को 90 प्रतिशत तक फोल्ड किया जा सकता है जिससे ड्राइवर व यात्री को कार के अंदर आराम करने में काफी मदद मिलेगी।

PunjabKesari

मॉडर्न लिविंग रूम की तरह बनाया गया इंटीरियर

iNEXT कार को इतना बेहतर बनाया गया है कि यह अंदर से देखने पर व्हीकल के पैसेंजर कैबिन की बजाए मॉडर्न लिविंग रूम लगता है। कार में कसी भी तरह का इंस्ट्रूमेंट कंसोल नहीं दिया गया है लेकिन इसमें दो बड़ी टचस्क्रीन डिस्प्लेज़ लगी हैं जिनकी लैंथ को डैशबोर्ड के जितना रखा गया है। 

PunjabKesari

कम्फरटेबल स्टेयरिंग व्हील

कार के स्टेयरिंग व्हील को काफी कम्फरटेबल बनाया गया है। जिससे कार चलाने के अनुभव को अब और बेहतर किया जा सकेगा। कार की रियर सिट्स के सामने टचस्क्रीन्स लगी हैं जो साउंड सिस्टम को कन्ट्रोल करने में मदद करती हैं। यहां से आप गानों के वॉल्यूम आदि को भी सैट कर सकेंगे। 

PunjabKesari

- फिलहाल इस कार को लेकर कम्पनी ने टैस्ट ड्राइव शुरू नहीं की हैं। लेकिन इसकी डिजाइन टीम का कहना है कि इसमें दिए गए कुछ फीचर्स को कम्पनी अन्य प्रोडक्शन मॉडल्स में जरूर उपलब्ध करेगी।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh