Google Chrome को टक्कर देगा Brave ब्राउजर, विज्ञापन देखने के भी मिलेंगे यूजर को पैसे

  • Google Chrome को टक्कर देगा Brave ब्राउजर, विज्ञापन देखने के भी मिलेंगे यूजर को पैसे
You Are HereTop Stories
Monday, July 1, 2019-2:18 PM

गैजेट डैस्क : गूगल क्रोम को भारत में कड़ी टक्कर देने के लिए Brave ब्राउजर को लॉन्च कर दिया गया है। इस ब्राउजर की खासियत है कि यह थर्ड पार्टी ऐड्स और कूकीज़ को ऑटोमैटिकली ब्लॉक कर देता है, वहीं इसे नए ऐडवर्टाइजिंग मॉडल के तहत बनाया गया है। 

  • आपको जानकर हैरानी होगी कि इस ब्राउजर में दिखाई जा रही ऐड्स पर क्लिक करने पर यूजर को पैसे भी मिलेंगे। कम्पनी का दावा है कि वह ऐड देखने वाले यूजर्स को रेवेन्यू का 70 प्रतिशत हिस्सा देगी, वहीं 30 प्रतिशत ब्राउजर के डिवेलपर्स के हिस्से में जाएंगे।

PunjabKesari

बदलेगा ऑनलाइन ऐडवर्टाइजिंग सिस्टम

रिपोर्ट के मुताबिक कम्पनी ने पार्टिसिपेटिंग यूजर्स को इस साल 60 से 70 डॉलर तक कमाने का अवसर दिया है। वहीं 2020 में यह अवसर 224 डॉलर तक होने की संभावना है। कम्पनी ने अपनी ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि इस ब्राउजर में दिखाई जाने वाली ऐड्स के जरिए हम ऑनलाइन ऐडवर्टाइजिंग सिस्टम को पूरी तरह से बदल के रख देंगे।

PunjabKesari

ब्राउजिंग की मिलेगी हाई स्पीड

Brave ब्राउजर ने अपनी स्पीड, सिक्यॉर ब्राउजिंग और क्विक नैविगेशन को लेकर 200 करोड़ यूजर वाले गूगल क्रोम ब्राउजर को टक्कर देने का फैसला किया है। आपको बता दें कि ब्रेव ब्राउजर को सबसे पहले वर्ष 2018 में आईओएस के लिए लॉन्च किया गया था, लेकिन अब इसे एंड्रॉयड के अलावा मैकओएस, विंडोज और Linux ऑपरेटिंग सिस्टम पर भी उपलब्ध करवा दिया गया है। ब्रेव ब्राउजर की वेबसाइट में दावा किया गया है कि यह क्रोम की तुलना में डेस्कटॉप पर दोगुना और मोबाइल पर आठ गुना तेज काम करता है।

PunjabKesari

डाटा को लेकर मिलेगी सुरक्षा

इस ब्राउजर की एक और खासियत है कि इसके सर्वर यूजर्स के ब्राउजिंग डाटा को स्टोर नहीं करते हैं। वहीं यूजर को प्राइवेसी सेटिंग्स को कस्टमाइज करने की भी ऑप्शन मिलती है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh