BSNL ने अनलिमिटेड कॉम्बो प्लान्स पर तय की डेली कालिंग कैप

  • BSNL ने अनलिमिटेड कॉम्बो प्लान्स पर तय की डेली कालिंग कैप
You Are HereGadgets
Monday, August 5, 2019-1:56 PM

गैजेट डेस्क :  भारतीय संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने डेली कालिंग को लेकर कस्टमर्स के लिए एक अहम एलान किया है। कंपनी ने डेली कालिंग को सीमित करने के लिए डेली कैप तय करने का फैसला लिया है जिसके तहत एक यूज़र प्रतिदिन 250 मिनटों से अधिक की कालिंग नहीं कर पायेगा। 

 

BSNL के "डेली कैप" लगाने का मतलब 

 

PunjabKesari

 

बीएसएनएल कंपनी ने घोषणा की है कि प्रतिदिन कालिंग की सीमा तो तय करने के लिए "डेली कैप" लगाने का फैसला लिया गया है। कंपनी ने अपने ऑफिशियल स्टेटमेंट में कहा - "हमने इस बात को नोटिस किया है कि औसत तौर पर हर यूज़र 250 मिनटो से अधिक की ऑउटगोइंग कॉल्स की है जिसमें STD , नेशनल और लोकल कॉल्स शामिल है। यदि कस्टमर ने 1p/प्रति सेकंड की दर वाला कालिंग प्लान रिचार्ज करवाया है तो उसे 250 मिनटों की लिमिट ख़त्म होने के बाद उस पर 1 पैसा प्रति सेकंड की दर से चार्ज लगेगा जो कि मध्यरात्रि तक लागू रहेगा।"

 

डेली कैप का यह फैसला 186, 429, 485, 666 और 1,699 के अनलिमिटेड कालिंग वाउचर्स पर लागू होगा। नए दिन से कस्टमर के लिए 250 मिनटों का लिमिट वाला डेली कैप फिर से लागू हो जायेगा। इसका साफ़ अर्थ है कि यह प्लान्स पूरी तरह से अनलिमिटेड कालिंग वाले प्लान्स नहीं रहेंगे। टेलीकॉम एक्सपर्ट्स का मत है मुनाफे को बढ़ने के लिए बीएसएनएल द्वारा लिए गए इस फैसले से कस्टमर्स में निराशा आएगी। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey