BSNL ने पेश किया STV 96 रिचार्ज प्लान जो देगा प्रतिदिन 10 GB 4G डेटा

  • BSNL ने पेश किया STV 96 रिचार्ज प्लान जो देगा प्रतिदिन 10 GB 4G डेटा
You Are HereGadgets
Thursday, August 29, 2019-5:26 PM

गैजेट डेस्क : भारतीय संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने अपने ग्राहकों के लिए नया 4G रिचार्ज प्लान पेश किया है। कंपनी ने इस रिचार्ज प्लान STV 96 को लॉन्च किया है जिसमें ग्राहकों को 28 की वैलिडिटी के साथ प्रतिदिन 10 GB 4G मिलेगा हालाँकि यदि आपके नेटवर्क सर्किल में 4G कनेक्टिविटी नहीं है तो आप इस रिचार्ज प्लान का लाभ नहीं उठा पाएंगे। कंपनी अभी भी अपने 5G नेटवर्क को सेटअप करने में लगी हुई है जिससे वह अन्य कंपनियों के मुक़ाबले 4G सर्विस देने में अभी भी पीछे है। 


 BSNL STV 96 रिचार्ज प्लान सिर्फ इन जगहों पर उपलब्ध 

 

Image result for bsnl 4g


BSNL ने अपने 4G यूजर्स के लिए STV 96 पेश किया है। इसकी वैधता 28 दिनों की है। जैसा कि हमने पहले कहा यह रिचार्ज प्लान केवल उन सर्किलों के लिए है जहाँ बीएसएनएल कंपनी का 4 जी नेटवर्क काम कर रहा है। बीएसएनएल का 4 जी नेटवर्क वर्तमान में महाराष्ट्र के अकोला, बांद्रे, बीड, जालना, उस्मानाबाद और आसपास के क्षेत्रों में सक्रिय है। इस प्लान के तहत, बीएसएनएल यूजर्स को 28 दिनों के लिए रोजाना 10 जीबी इंटरनेट दिया जा रहा है। दैनिक इंटरनेट के अलावा, उपयोगकर्ताओं को इस योजना के साथ कोई अन्य लाभ नहीं मिलेग। बीएसएनएल की एसटीवी लिमिटेड समय के लिए है। 


आने वाले समय में 5G स्पेक्ट्रम नीलामी शुरू हो जाएगी ऐसे में बीएसएनएल का 4G नेटवर्क तंत्र को ही न सेटअप कर पाना उसके पिछड़ेपन को दर्शाता है। आने वाले समय में सरकार द्वारा इस कंपनी को बेहतर किये जाने को लेकर कोई सख्त फैसला लिया जा सकता है जिसमें इसका निजीकरण या बेल पैकेज भी शामिल है।  


Edited by:Harsh Pandey

Latest News