WhatsApp के लॉक फीचर में आया बग, जानें इसके बारे में

  • WhatsApp के लॉक फीचर में आया बग, जानें इसके बारे में
You Are HereGadgets
Friday, February 22, 2019-11:58 AM

गैजेट डेस्क- हाल ही में मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने iOS यूजर्स के लिए बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन को पेश किया है। इसके तहत एप को अनलॉक करने के लिए टच आईडी या फेस आईडी की जरूरत होती है। वहीं इसके लेकर एक ऐसी खबर सामने आई है जिसे पढ़कर आप हैरान हो जाएंगे। रिपोर्ट के मुताबिक एप में दिए जाने वाले बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन को भेदा जा सकता है। जानकारी के मुताबिक एक बग है जो व्हाट्सएप लॉक होने के बावजूद यूजर्स को बिना बायमैट्रिक स्कैन के ओपन करने का मौका देता है।

PunjabKesariरेडिट यूजर ने किया खुलासा

इस बग के बारे में सबसे पहले एक रेडिट यूजर ने खुलासा किया है। यूजर ने बताया है कि यह बग सिर्फ तब काम करता है जब यूजर ने बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन के लिए Immediately नहीं, बल्कि दूसरे ऑप्शन्स को सेलेक्ट किया है। इन ऑप्शन्स में 1 मिनट, 15 मिनट और 1 घंटे का ऑप्शन है। इस रेडिट यूजर की रिपोर्ट के मुताबिक यह बग तब ऐक्टिवेट होता है जब कोई यूजर किसी एप में WhatsApp शेयर एक्स्टेंशन यूज करता है।

PunjabKesariकंपनी की प्रतिक्रिया 

व्हाट्सएप ने इस बात की पुष्टि भी की है कि ये खामी इस प्लेटफॉर्म पर है और इसे जल्द ही ठीक किया जाएगा। यह बग गंभीर है, क्योंकि अगर कोई iOS स्क्रीन शेयर से होम स्क्रीन पर जाता है तो वो आसानी से व्हाट्सएप ओपन कर सकता है। इसके लिए उसे टच आईडी और फेस आईडी की भी जरूरत नहीं होती है।

PunjabKesari

 


Edited by:Jeevan

Latest News