बुगाटी ने लांच की अब तक की सबसे सस्ती कार बेबी II, जानें कीमत

  • बुगाटी ने लांच की अब तक की सबसे सस्ती कार बेबी II, जानें कीमत
You Are HereCars
Monday, March 18, 2019-6:10 PM

ऑटो डेस्क : जब बुगाटी की बात आती है तो मन में लग्जरी, तेज रफ्तार और बेहद ज्यादा कीमत का ख्याल आता है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होने वाली है कि बुगाटी ने अपनी सबसे सस्ती कार बेबी II को पेश किया है। इसकी कीमत 34,000 डाॅलर लगभग 25 लाख रुपए है। इस कार को बेबी I की तर्ज पर बनाया गया है। हालांकि यह एक कार नहीं बल्की टॉय (खिलौना) है लेकिन इसे बच्चे और अडल्ट्स दोनों चला सकते हैं। 

PunjabKesari

कम्पनी की रेस कार पर आधारित है इसका डिजाइन

बुगाटी बेबी II कम्पनी की टाइप 35 रेस कार की नकल है। बुगाटी के फाउंडर एटोर बुगाटी ने लगभग एक दशक पहले अपने बेटे के लिए बेबी वन बनाई थी। ओरिजिनल बेबी को सन् 1927 और 1936 के दौरा बनाया गया था और ये कार खासतौर पर बच्चों के लिए थी। लेकिन बेबी II को बच्चे ही नहीं अडल्ट्स भी चला सकते हैं। 

PunjabKesari

बुगाटी शिराॅन जैसे हैं फीचर्स

इसमें इलैक्ट्रिक मोटर लगी है जो चाइल्ड और अडल्ट 2 पावर मोड्स के साथ आती है। चाइल्ड मोड में बेबी II कार 1.3 बीएचपी की पावर के साथ 20 किलोमीटर प्रति घंटा जबकि अडल्ट मोड में 45 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ सकती है। बुगाटी शिराॅन की तरह ही बेबी II भी 'स्पीड की' के साथ आती है जिसकी मदद से इसमें लगी इलैक्ट्रिक मोटर 13 हार्सपावर की ताकत पैदा करने लगती है। 

बुगाटी की इस सस्ती कार में भी बुगाटी के मैन्युफैक्चरिंग स्टैंडर्ड लागू होते हैं। काॅकपिट में आलीशान मटेरियल का प्रयोग किया गया है जिसमें एल्युमीनियम डैशबोर्ड, लेदर सीटें और टाइप 35 कार के स्टाइल वाला स्टेयरिंग व्हील लगा है। 

PunjabKesari

सिर्फ 500 यूनिट्स ही बनाएगी कम्पनी

भारत की बात करें तो 25 लाख में आप लग्जरी कार खरीद सकते हैं या फिर इतने पैसों में एसयूवी खरीद सकते हैं। हालांकि अगर आपके पास बहुत पैसा है तो आप इसे खरीदने का मन बना सकते हैं। यहां गौर करने वाली बात ये है कि बेबी 2 के सिर्फ 500 यूनिट्स ही बनाए जाएंगे। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Sanjeev