Geneva Motor Show: लॉन्च हुई दुनिया की सबसे महंगी कार, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

  • Geneva Motor Show: लॉन्च हुई दुनिया की सबसे महंगी कार, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान
You Are HereGadgets
Thursday, March 7, 2019-4:45 PM

ऑटो डैस्क : स्विट्जरलैंड के प्लैक्सपो कन्वैंशन सैंटर में आयोजित जिनेवा मोटर शो को आज से पब्लिक के लिए खोल दिया गया है और यह 7 से 17 मार्च तक चलेगा। इससे पहले सिर्फ मीडिया के लिए खास तौर पर इसे खोला गया था। ऑटो शो के 89वें संस्करण में 96 कार निर्माता कम्पनियां और 88 कंपोनेंट कम्पनियों ने हिस्सा लिया है। इस बार कुल मिला कर 7 लाख लोगों के यहां पहुंचने की उम्मीद है। 

  • इवेंट के दौरान फ्रैंच की कार निर्माता कम्पनी Bugatti ने दुनिया की सबसे महंगी कार  La Voiture Noire को लॉन्च कर दिया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस कार की कीमत 12.5 मिलीयन डॉलर (लगभग 87 करोड़ 59 लाख रुपए) रखी गई है, वहीं कम्पनी ने बताया है कि टैक्स आदि को ऐड के बाद इसकी कीमत 132 करोड़ रुपए तक बन जाती है। बुगाटी ने कम्पनी की 110 वीं वर्षगांठ के मौके पर इस कार को जिनेवा मोटर शो में शोकेस किया है। 

PunjabKesari

इंजन 8 लीटर, 16 सिलेंडर 
पावर 1479 bhp
टार्क 1600 Nm 

PunjabKesari

60 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगी Harley Davidson की इलैक्ट्रिक बाइक

जिनेवा मोटर शो के दौरान हार्ले डैविड्सन ने नए इलैक्ट्रिक LiveWire बाइक को शोकेस किया है। इसे एक बार फुल चार्ज कर 225 किलोमीटर तक का रास्ता तय किया जा सकता है जोकि इस बाइक के पुराने मॉडल के 177 किलोमीटर से कहीं ज्यादा है। यानी हार्ले डैविडसन ने इसे इस बार काफी बेहतर बनाया है। 

PunjabKesari

स्पीड 3 सैकेंड में पकड़ेगी 0 से 100 की रफ्तार
कीमत 30,000 डॉलर (लगभग 21 लाख रुपए के करीब)


एक चार्ज में 400 किलोमटर का रास्ता तय करेगी मर्सिडीज़ की कन्सैप्ट EQV कार

इवेंट के दौरान मर्सिडीज़ ने अपनी कन्सैप्ट EQV हाई एंन्ड वैन को पेश कर लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। इस वैन में 8 लोगों के बैठने की सुविधा है और इसे एक बार फुल चार्ज कर 400 किलोमटर तक का रास्ता तय किया जा सकता है। इसे कम्पनी ने बड़े परिवार वाले ग्राहकों और हाई एंड कलाइंट्स के लिए बनाया है। 

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh