वीडियोग्राफी को और भी बेहतर बनाएगा Canon का 8K मिररलेस कैमरा

  • वीडियोग्राफी को और भी बेहतर बनाएगा Canon का 8K मिररलेस कैमरा
You Are HereGadgets
Friday, January 11, 2019-3:23 PM

गैजेट डेस्कः दुनिया की मशहूर कैमरा निर्माता कंपनी कैनन ने कहा है कि वह एक नया फुल फ्रेम मिररलेस कैमरा विकसित करने जा रही है जो 8K वीडियो शूट करने में सक्षम है। इमेजिंग रिसोर्सेस के साथ एक इंटरव्यू में कंपनी के प्रोडक्ट प्लानिंग एग्जीक्यूटिव योशीयुकी मिज़ोगुची ने कहा कि 8K वीडियो शूट करने में कैपेबल कैमरा विकसित करना हमारे ईओएस आर-सीरीज़ रोडमैप में पहले से ही है। कैनन ने पिछले वर्ष सितंबर में भारतीय बाजार में अपना पहला फुल फ्रेम मिररलेस कैमरा ईओएस आर लांच किया था। यह कैमरा 30.3 मेगापिक्सल का था और ईओएस किट के साथ इसकी कीमत करीब 3 लाख थी। कैनन का यह कैमरा मार्केट में सक्सेसफुल माना गया था। 
 
सफलता में आई बाधाएं
कैनन ने आमतौर पर 4K के वीडियो शूट को सपोर्ट करने वाले कैमरे लांच किए हैं, पर इसमें उसे बाधाओं का सामना करना पड़ा। वैसे 2008 में 5 डी मार्क II के साथ फुल-एचडी वीडियो कैप्चर करने वाला कैमरा बनाने वाली कंपनियों में कैनन सबसे आगे रही है। 2016 में कंपनी ने 4K कैपेबल 5D मार्क IV और 1D X मार्क II DSLRs कैमरे पेश किए, लेकिन EOS M50 के साथ मिररलेस 4K को अपनाने में इसे पिछले साल तक का समय लगा। 
PunjabKesariकैमरा होगा कई नए फीचर्स से लैस
8 K वीडियो शूट करने में सक्षम कैनन का नया कैमरा कई नए फीचर्स से लैस होगा। यह ईओएस आर मिड रेंज का फुल फ्रेम  कैमरा होगा, जो प्रोफेशनल्स की जरूरतों को ध्यान में रख कर डेवलप किया जा रहा है। कैनन का कहना है कि यह फ्यूचर के मॉडल्स के लाइनअप में शामिल है। कैनन के प्रोडक्ट प्लानिंग एग्जीक्यूटिव योशीयुकी मिजोगुची का कहना है कि कंपनी कई ईओएस आर कैमरों को विकसित कर रही है, लेकिन कस्टमर्स के एक बड़े समूह को ध्यान में रखते हुए छवि शौकिया फोटोग्राफर्स के लिए भी नए मॉडल लॉन्च करने की संभावना है। मिजोगुची ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि फुल फ्रेम मिररलेस कैमरा एक पेशेवर मॉडल होगा।


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan