इस साल भारत में बंद हुईं इन कारों की बिक्री

  • इस साल भारत में बंद हुईं इन कारों की बिक्री
You Are HereGadgets
Thursday, December 31, 2020-12:49 PM

ऑटो डैस्क: भारत में हर साल बहुत सी कंपनियां अपनी नई कारें लॉन्च करती हैं। बात अगर वर्ष 2020 की करें तो इस साल भारत में किया और एमजी जैसी बड़ी कार कंपनियां आईं और नए मॉडलों को लॉन्च करते ही बाजार में छा गईं। इनके अलावा बहुत सी कंपनियों ने इस साल अपनी कारों के मॉडल्स को बंद भी किया है। आइये जानते हैं इस साल कौन सी कारों की बिक्री भारत में बंद की गई है...

होंडा एकॉर्ड

होंडा एकॉर्ड को वर्ष 2001 में पहली बार लॉन्च किया गया था और अब इस साल अप्रैल में इसे बंद कर दिया गया है। कंपनी ने भारत में बीएस6 उत्सर्जन नियम लागू होने के बाद इस मॉडल को अपडेट नहीं किया और इसे बंद ही कर दिया। कंपनी ने उस समय कहा था कि इस कार को बीएस6 में अपग्रेड करना कंपनी के लिए फायदे का सौदा नहीं है।

PunjabKesari

फिएट पुंटो

फिएट ने भारत में अपनी सभी कारों की बिक्री बंद कर दी है। फिएट की आखरी कार पुंटो भी इस साल अप्रैल में बंद कर दी गई थी।

PunjabKesari

होंडा बीआर-वी

होंडा बीआर-वी को वर्ष 2016 में लॉन्च किया गया था और महज 4 साल बाद इसे बंद कर दिया गया है। इस कार की बिक्री कम हो रही थी जिस वजह से कंपनी ने इसे बीएस6 मॉडल में अपग्रेड करना सही नहीं समझा और इसे बंद ही कर दिया।

PunjabKesari

होंडा सिविक

होंडा सिविक के 10वीं जनरेशन मॉडल को मार्च 2019 में ही लॉन्च किया गया था और कम बिक्री होने के कारण इसे कंपनी ने इस साल बंद कर दिया।

PunjabKesari

निसान माइक्रा

निसान माइक्रा को वर्ष 2010 में भारत में लॉन्च किया गया था और वर्ष 2018 में इसमें कुछ नए फीचर्स शामिल किए गए थे। अब इस कार की बिक्री कम होने के कारण कंपनी ने इसे बीएस6 में अपडेट करना सही नहीं समझा।

PunjabKesari

निसान सनी

काफी लम्बे समय तक निसान सनी को भारत में बेचने के बाद कंपनी ने इसे अप्रैल 2020 में बंद कर दिया। कंपनी ने इसके पीछे की वजह इस मॉडल की कम बिक्री होना बताया है। निसान सनी की जगह पर कंपनी ने नई सेडान को लॉन्च करने की योजना अभी नहीं बनाई है।

PunjabKesari


Edited by:Hitesh

Latest News