CES 2018: इंटेल ने AMD के साथ साझेदारी कर अपने 8th जेनरेशन कोर प्रोसैसर का किया खुलासा

  • CES 2018: इंटेल ने AMD के साथ साझेदारी कर अपने 8th जेनरेशन कोर प्रोसैसर का किया खुलासा
You Are HereGadgets
Monday, January 8, 2018-11:59 AM

जालंधरः मल्टीनेशनल टैक्नोलॉजी कंपनी इंटेल ने AMD के साथ साझेदारी कर आज  कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES 2018) में अपने 8th generation Intel Core प्रोसैसर (Radeon RX Vega M Graphics) का खुलासा किया है। इंटेल का कहना है कि AMD Radeon Graphics के साथ अपने 8th gen Core प्रोसेसर मौजूदा U सीरीज मोबाइल चिपसेट के बीच पुल के रूप में काम करेंगे।

 

वहीं, कंपनी ने ये भी कहा है कि अभी वे H सीरीज के प्रदर्शन चिपसेट को रिलीज नहीं करेगी। नई सीरीज, जिसे G-सीरीज कहा गया है, इंटेल कोर i5 और i7 मॉडलों में उपलब्ध होगा, जिसमें Radeon RX Vega ग्राफिक्स चिपसेट होगा। कुल मिलाकर, इंटेल ने G सीरीज के हिस्से के रूप में पांच सीपीयू की घोषणा की है। सभी पांच सीपीयू में क्रमशः चार कोर, आठ थ्रेड और TDP 65W और 100W होंगे।

 

इंटेल दावा कर रहा है कि एकीकृत Radeon RX Vega M GH GPU के साथ इसकी कोर i7-8809G चिपसेट ग्राफिक्स बेंचमार्क के संदर्भ में NVIDIA GeForce GTX 1060 अधिकतम क्यू से बेहतर प्रदर्शन करता है। चिपसेट का उद्देश्य सीधे स्लिम गेमिंग नोटबुक के मौजूदा सेट पर है जो असतत GTX 1060 GPU के साथ NVIDIA’s Max-Q architecture का उपयोग करता है।

 

कंपनी का कहना है कि इसके G-सीरीज सीपीयू द्वारा संचालित नए डिवाइस मोटाई में 17mm से कम हो जाएंगे और सिंगल चार्ज पर आठ घंटे की बैटरी लाइफ तक पहुंच जाएगा। 
 


Latest News