CES 2019: पेश हुआ महज 10 सेकंड में दांतों की सफाई करने वाला इलेक्ट्रॉनिक टूथब्रश

  • CES 2019: पेश हुआ महज 10 सेकंड में दांतों की सफाई करने वाला इलेक्ट्रॉनिक टूथब्रश
You Are HereTop Stories
Monday, January 7, 2019-5:48 PM

गैजेट डेस्क- कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो 2019 के दौरान एक खास तरह का इलेक्ट्रॉनिक ब्रश पेश किया गया है जो महज 10 सेकंड में आपके दांतों को पूरी तरह से साफ कर सकता है। यह सोनिक वाइब्रेशन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर दांतों को साफ करता है। जिसमें छोटे ब्रश को जहां आपको पूरे मुंह में घुमाना होता है। वहीं, उसकी जगह Y ब्रश में सिलिकॉन की ट्रे होती है, जिसमें नायलॉन के ब्रिस्टल्स 45 डिग्री के एंगल में लगे होते हैं। यह एक बार में आधे मुंह की सफाई करते हैं। 

PunjabKesari
नायलॉन के ब्रिस्टल्स
Y ब्रश में सिलिकॉन की ट्रे होती है, जिसमें नायलॉन के ब्रिस्टल्स 45 डिग्री के एंगल में लगे होते हैं। यह एक बार में आधे मुंह की सफाई करते हैं। Y ब्रश एक ही समय में पूरे दांतों की सफाई करता है, वहीं पूरे मुंह की सफाई में महज 10 सेकंड का समय लगता है, पांच सेकंड में ऊपर के दांत और पांच सेकंड में नीचे के दांतों की सफाई हो जाती है। यह Y ब्रश 125 डॉलर (8,679 रुपए) के प्रीऑर्डर पर आपको मिल सकता है। माना जा रहा है कि अप्रैल 2019 से यह बाजार में उपलब्ध होगा।

PunjabKesari
ऐसे करेगा काम 
Y ब्रश अलग-अलग आकार में उपलब्ध है और हर किसी में अलग बाइब्रेशन की सेटिंग्स होती है। कंपनी हर छह महीने में माउथपीस को बदलने की सलाह देती है। दांतों की सफाई के लिए आपको माउथपीस में टूथपेस्ट लगाकर मुंह में रहना होता है और मोटर को चालू करना होता है। नायलॉन के ब्रश के वाइब्रेट यानी कंपन करने के पांच सेकंड के बाद इसे हटाकर Y ब्रश को उलटकर इस प्रक्रिया को दोहराना होता है।

PunjabKesari
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan