PUBG Mobile पर चीटिंग की तो लगेगा 10 साल का बैन

  • PUBG Mobile पर चीटिंग की तो लगेगा 10 साल का बैन
You Are HereGadgets
Monday, October 7, 2019-11:16 AM

गैजेट डेस्क : मोबाइल वीडियो गेम PUBG Mobile की डेवलपर PUBG कारपोरेशन ने शनिवार को घोषणा की कि उसने डेवलपर द्वारा तय किये गए गेमिंग नियमो का उल्लंघन करने वाले प्लेयर्स पर 10 साल का प्रतिबंध लगा दिया है। इस कदम का उद्देश्य अनधिकृत थर्ड-पार्टी एप्लिकेशन के उपयोग पर अंकुश लगाना है जो किसी प्लेयर को अनुचित लाभ देता है। कंपनी ने कहा कि वह प्लेयर्स को उन गेमर्स को रिपोर्ट करने के लिए भी प्रोत्साहित करती है जिन्हें चीटिंग किये जाने का संदेह है। कंपनी कहा कि यह चीटिंग के लिए दोषी पाए गए लोगों की आईडी पब्लिश करता है।


PUBG Mobile ने चीटिंग पर उठाये कदम पर कहा 

 


“हम हमेशा एक ऐसा गेमिंग एनवीरोमेंट देने के लिए प्रयासरत रहे हैं जो प्रत्येक गेमिंग प्लेयर के लिए उचित और सुखद हो। हम चीटिंग के मुद्दे को बहुत गंभीरता से लेते हैं इसलिए नो चीटिंग नियम का उल्लंघन करने वाले प्रत्येक प्लेयर के अकाउंट पर 10 साल का प्रतिबंध लगा है। हम सभी प्लेयर्स को फेयर प्ले के महत्व के बारे में याद दिलाना चाहते हैं और PUBG मोबाइल को फेयर और मजेदार बनाये रखने के लिए धन्यवाद,” कंपनी ने एक पोस्ट में कहा।

 

पोस्ट में उन गेमर्स की आईडी की सूची भी है जिन पर 10 साल का बैन लगा है। बैन किये गए प्लेयर्स "चीटिंग विथ ऑटो ऐमिंग"(cheating with auto-aiming), "चीटिंग टूल्स" (cheating tools) और "मॉडिफाइड इन-गेम डेटा"(modified in-game data) चीटिंग मेथड का इस्तेमाल कर रहे थे। बता दें कि PUBG मोबाइल लगातार चीटिंग करने वालों की बैन आईडी की एक सूची प्रकाशित करता है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey