Mahindra जल्द भारतीय बाजार में उतारेगी XUV300 Electric, लॉन्च से पहले जानें दमदार लुक और बैटरी रेंज

  • Mahindra जल्द भारतीय बाजार में उतारेगी XUV300 Electric, लॉन्च से पहले जानें दमदार लुक और बैटरी रेंज
You Are HereGadgets
Tuesday, April 5, 2022-4:19 PM

ऑटो डेस्क. Mahindra कंपनी की गाड़ियों की मार्केट में काफी डिमांड है। इन दिनों लोग महिंद्रा की एक्सयूवी300 के इलेक्ट्रिक वेरिएंट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। कंपनी इस कार को जल्द लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने इसके साल 2020 में ऑटो एक्स्पो में पहली बार इसे शोकेस किया था। तब से फैंस इसके इंतजार में हैं। आइए लान्चिंग से पहले जानते हैं कि महिंद्रा एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक में क्या खास देखने को मिल सकता है। 

लुक-फीचर्स और बैटरी रेंज

PunjabKesari
महिंद्रा एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक स्कैलेबल एंड मॉड्यूलर आर्किटेक्चर (MESMA) पर बेस्ड होगी, जो कि मजबूत होने के साथ ही कंफर्टेबल भी होगी। इस प्लेटफॉर्म पर बेस्ट कारें 500 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है। महिंद्रा एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक देखने में अपने फॉसिल फ्यूल मॉडल से काफी मिलती-जुलती होगी। हालांकि, इसमें कुछ कॉस्मेटित बदलाव देखने को मिलेंगे। महिंद्रा एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक में ढेर सारे फीचर्स देखने को मिलेंगे। वहीं इसे दो तरह के बैटरी पैक और रेंज ऑप्शन में लॉन्च किया जा सकता है। एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक की सिंगल चार्ज पर बैटरी रेंज 250-300 किलोमीटर तक की हो सकती है। हाल ही में महिंद्रा एंड महिंद्रा ऑटोमोटिव डिविजन के सीईओ विजय नाकरा ने कहा- महिंद्रा एक्सयूवी300 को इस वित्तीय वर्ष में लॉन्च किया जाएगा। ऐसे में उम्मीद लगने लगी है कि इस साल फेस्टिवल सीजन में ई-एक्सयूवी300 सड़कों पर दौड़ती दिख सकती है। 

PunjabKesari
बता दें महिंद्रा इस साल जुलाई में अपनी 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी के कॉन्सेप्ट मॉडल से पर्दा उठाने वाली है। आने वाले समय में पता चल जाएगा कि महिंद्रा की कौन-कौन नई इलेक्ट्रिक एसयूवी आ रही है और उसे कब-कब लॉन्च किया जाएगा।

PunjabKesari


Edited by:Parminder Kaur

Latest News