Tata Motors ने पेश की नई इलेक्ट्रिक एसयूवी CURVV, डिजाइन और लुक समेत जानें पूरी डिटेल

  • Tata Motors ने पेश की नई इलेक्ट्रिक एसयूवी CURVV, डिजाइन और लुक समेत जानें पूरी डिटेल
You Are HereGadgets
Wednesday, April 6, 2022-1:58 PM

ऑटो डेस्क. Tata Motors भारत में जल्द ही अपनी एक एसयूवी सेगमेंट की इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है। इसी बीच कंपनी ने आज अपनी नई ईवी कॉन्सेप्ट कार (Tata Curvv EV Car) पेश कर दी है। Tata Motors के अनुसार, Curvv एक इलेक्ट्रिक-पहली SUV होगी और बाद में इसमें पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्प मिलेंगे। 

 

PunjabKesari

 

कार के कॉन्सेप्ट से पता चलता है कि इस ईवी का इंटीरियर बहुत ही जबरदस्त होगा। इंटीरियर दो फ्री-स्टैंडिंग स्क्रीन- एक इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले के साथ फ्यूचरिस्टिक दिखता है। इसकी कर्व डिजाइन काफी इम्प्रेसिव होगी। इसके अलावा इसमें बड़ा बूट स्पेस देखने को मिलेगा।

PunjabKesari

 

कॉन्सेप्ट इमेज में ईवी में पीछे की विंडस्क्रीन, इलेक्ट्रिक एसयूवी पर कूप जैसी रूफलाइन दिखाई देती है। वहीं, रियर स्पॉइलर कर्व जैसा दिखाई देता है। इलेक्ट्रिक पेशकश में कूप-शैली की रूफलाइन के नीचे कुछ बेहतरीन रूफ रेल्स भी हैं और एसयूवी में ड्रैग को कम करने और रेंज बढ़ाने के लिए व्हील कवर भी शामिल हैं। कार में स्प्लिट-हेडलैंप सेटअप, एलईडी डीआरएल (LED DRL) है। साथ ही कार में टेल-विड्थ LED tail lamp है। हालांकि, अपकमिंग टाटा कॉन्सेप्ट ईवी के बारे में अधिक जानकारी जल्द ही सामने आएगी। 

Tata Motors के मुताबिक कि यह एक ऐसी एसयूवी है जो लंबे सफर में भी जबरदस्त एक्सपीरिंयस कराएगी। कंपनी ने बताया कि इसे पहले EV के रूप में लॉन्च किया जाएगा, इसके बाद ICE इंजन में लॉन्च किया जाएगा।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:suman prajapati