टाटा पंच को कड़ी टक्कर देने आ रही है Citroen C3 SUV, सामने आई इंटीरियर की जानकारी

  • टाटा पंच को कड़ी टक्कर देने आ रही है Citroen C3 SUV, सामने आई इंटीरियर की जानकारी
You Are HereGadgets
Wednesday, April 6, 2022-3:26 PM

ऑटो डेस्क: फ्रेंच ऑटोमेकर कंपनी Citroen भारत में जल्द ही अपनी दूसरी कार लॉन्च करने वाली है। पिछले साल सितंबर में पेश की गई C3 SUV को कुछ समय से टैस्टिंग के दौरान भारतीय सड़कों पर देखी जा रही है। C3 SUV का मुकाबला TATA Punch, Nissan Magnite और Renault Kiger जैसी अन्य मिनी SUV से होने वाला है। कुछ समय पहले ही बिना कैमोफ्लार्ज की हुई मेड-इन-इंडिया Citroen C3 को कंपनी के चेन्नई प्लांट में देखा गया था। वहीं अब इस कार के इंटीरियर को लेकर जानकारी सामने आई है। 

PunjabKesari

भारत-स्पेक Citroen C3 का इंटीरियर वैसा ही दिखता है, जैसा कि Citroen द्वारा सितंबर 2021 में पेश की गई Citroen C3 में दिया गया था।बाहरी हिस्सा लगभग क्रॉस हैच जैसा है जिसके चारों ओर ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग दी गई है।  देखने में ये टाटा पंच जैसी सामान्य माइक्रो SUV है

 

PunjabKesari

C3 के अगले हिस्से में दमदार बोनट मिला है जो सिट्रॉएन लाॅगो के साथ आता है और यहां एलईडी हेडलैंप्स भी दिखे हैं तो डबल-स्लैट वाली ग्रिल को घेरते हैं। SUV के पिछले हिस्से में रैपअराउंड टेललाइट्स और चंकी बंपर दिया गया है जो ब्लैक प्लाटिक से फिनिश है।

Citroen  C3 को कॉमन मॉड्युलर प्लेटफॉर्म पर बनाया जा रहा है जिसका व्हीलबेस 2,540 मिमी है। कंपनी का दावा है कि इसकी पिछली सीट्स पर बैठने वाले लोगों को  भी खूब जगह मिलेगी। इसका ग्राउंड क्लियरेंस 180 मिमी है जो टाटा पंच के मुकाबले कुछ कम है। कार के केबिन में 10-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिला है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी वाला है। कार के साथ 1-लीटर का ग्लवबॉक्स और 315 लीटर का बूटस्पेस दिया गया है।सेंटर एयर-कॉन वेंट्स के पास मोबाइल होल्डर के लिए एक स्लॉट भी दिया गया है।

PunjabKesari

भारत में इस कार को 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।कंपनी इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल के साथ 7-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश कर सकती है। इस इंजन के साथ कंपनी 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का विकल्प दे सकती है। ध्यान देने वाली बात यह है कि इस कार में डीजल इंजन का विकल्प नहीं दिया जाएगा। कीमत की बात करें तो Citroen C-3 की कीमत 7 लाख रुपये से 10 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है। 


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Smita Sharma