कावासाकी निंजा ZX-10R की चीनी कंपनी ने बना दी कॉपी, तस्वीरें देखकर रह जाएंगे हैरान

  • कावासाकी निंजा ZX-10R की चीनी कंपनी ने बना दी कॉपी, तस्वीरें देखकर रह जाएंगे हैरान
You Are HereGadgets
Sunday, May 30, 2021-3:03 PM

ऑटो डैस्क: चीनी कंपनियां पहले से ही अन्य कम्पनियों के प्रोडक्ट्स और वाहनों को कॉपी करने में पूरी दुनिया में मशहूर हैं। ये कम्पनियां समय-समय पर उदाहरण ही ऐसे देती हैं कि लोग हैरान रह जाते हैं। हाल ही में एक चाइनीज़ कंपनी ने Kawasaki Ninja ZX-10R की कॉपी तैयारी की है जिसका नाम Xinshiji Finja 500 रखा गया है।

PunjabKesari

डिजाइन की बात करें तो इस बाइक को पूरी तरह से कावासाकी निंजा ZX-10R के जैसे ही बनाया गया है और इसमें निंजा की तरह की ही पेंट जॉब की गई है। इसमें एक मस्कुलर फ्यूल टैंक, उपर की ओर उठी हुई विंडस्क्रीन, स्प्लिट हेडलैम्प्स और मिरर-माउंटेड टर्न इंडिकेटर्स लगाए गए हैं। खास बात यह है कि इसके एयर इनटेक वेंट में भी एक LED DRL का कंपनी ने इस्तेमाल किया है।

PunjabKesari

परफॉर्मेंस की बात करें तो Xinshiji Finja 500 में 500 सीसी का पैरेलल-ट्विन इंजन लगा है जो 49.3 बीएचपी की अधिकतम पावर पैदा करता है, वहीं बात अगर कावासाकी निंजा ZX-10R की करें तो इसमें 998cc का पावरफुल इंजन मिलता है जो 200bhp की पावर पैदा करता है। परफॉर्मेंस के लिहाज से देखा जाए तो यह चाइनीज़ बाइक निंजा के सामने टिकता नहीं है। 

PunjabKesari

Xinshiji Finja 500 के फ्रंट में शोआ का बैलेंस फ्री फोर्क और रियर वाले हिस्से में मोनो-शॉक यूनिट लगा है। इसकी कीमत भारतीय करेंसी के हिसाब से 1.46 लाख रुपए बताई जा रही है जोकि इसे दुनिया में सबसा सस्ता मिडल वेट स्पोर्टसबाइक बनाती है।  


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh