Fruit Ninja समेत 8,000 एप्स को चीनी रेग्युलेटर्स ने किया बंद

  • Fruit Ninja समेत 8,000 एप्स को चीनी रेग्युलेटर्स ने किया बंद
You Are HereTop Stories
Monday, January 28, 2019-1:58 PM

गैजेट डेस्कः चीन ने इंटरनेट को पहले से ही  कड़ा रुख अपना रखा है। हाल ही में उसने गूगल की कुछ सर्विसेस को बंद कर दिया था। फिलहाल जानकारी के मुताबिक, साइबरस्पेस एडमिनिस्ट्रेशन ऑप चाइना (CAC) ने 7,874 मोबाइल एप्स नुकसानदेह मानते हुए डिलीट कर दिया है। चीन मोबाइल गेम्स और एप्प पर कड़ी नजर रखता है। फिलहाल जानकारी के मुताबिक, साइबरस्पेस एडमिनिस्ट्रेशन ऑप चाइना (CAC) ने करीब 8 हजार मोबाइल एप्स नुकसानदेह मानते हुए डिलीट कर दिया है, जिनमें गेमिंग एप्प Fruit Ninja भी शामिल है। कहा जा रहा है कि इनमें से कुछ एप्लिकेसन्स जहां यूजर्स से ज्यादा पैसे वसूल कर रहे थे, वहीं वे उनकी जानकारियां भी चुरा रहे थे। 

PunjabKesari

ये एप्प हुए हैं प्रभावित
गेमिंग एप्प Fruit Ninja के बारे में अभी पूरी तरह पता नहीं चला है कि इसका ऑरजिनल वर्जन बैन किया गया है कि या इसकी कई कॉपी पर पाबंदी लगाई गई है, जो चीन में काफी प्रचलित है। Fruit Ninja एक ऐसा एप्प है जिसके लिए लोगों को भुगतान करना पड़ता है। इसके अलावा बैन किए जाने वाले गेम्स में Bathroom Goddess और aughty Housemaid जैसे गेमिंग एप्प हैं, जिनके नाम तो उत्तेजक हैं ही, इन पर यूजर्स की जानकारियां चुराने का भी आरोप है। 

PunjabKesari

चीन ने बनाई एथिक्स कमेटी
इन एप्प को बंद करने के अलावा साइबरस्पेस एडमिनिस्ट्रेशन ऑप चाइना (CAC)  ने एक बयान में कहा कि उसने ऑनलाइन एवेलेबल 7 मिलियन इन्फॉर्मेशन्स को भी हटा दिया है। CAC ने Tencent न्यूज एप्प की  इसलिए भी आलोचना की है कि यह अश्लील और गलत तरह का कंटेंट देती है। चीन ने अभी कई वीडियो गेम्स को अप्रूवल नहीं दिया है और उन्हें होल्ड पर रखा है। जानकारी के लिए बता दें कि चीन ने एक एथिक्स कमेटी बनाई है जो इंटरनेट और इस इंडस्ट्री से जुड़े मामलों को देखेगी।   


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan