हाई सिक्युरिटी फीचर्स के साथ Chrome का नया वर्जन रिलीज

  • हाई सिक्युरिटी फीचर्स के साथ Chrome का नया वर्जन रिलीज
You Are HereGadgets
Thursday, January 31, 2019-2:34 PM

गैजेट डेस्कः गूगल ने अपने मोबाइल और डेस्कटॉप यूजर्स के लिए नया वेब ब्राउजर Google Chrome 72 रिलीज कर दिया है। इसमें ज्यादा सिक्युरिटी के साथ यूजर्स को कई शानदार फीचर्स मिलेंगे। यह ब्राउजर विंडोज के साथ ही मैक और Linux पर भी चलेगा। जानकारी के लिए बता दें कि इसमें नया सेटिंग मेन्यू होगा, साथ ही पॉप्सअप को पूरी तरह ब्लॉक करने का ऑप्शन भी यूजर्स को मिलेगा। एंड्रॉइड यूजर्स के लिए Chrome 72 में मीडिया प्लेयर अपग्रेड्स के नोटिफिकेशन भी आएंगे। डेस्कटॉप यूजर्स क्रोम के इस वर्जन को बिल्ट-इन अपडेटर से अपग्रेड कर सकते हैं या सीधे कंपनी की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। 

PunjabKesari

फीचर्स
क्रोम के इस नए वर्जन में एंड्रॉइड और iOS यूजर्स को गूगल होम एप्प का इस्तेमाल करने में आसानी होगी। इससे वीडियो और ऑडियो की क्वालिटी में भी सुधार होगा। क्रोम के इस नए वर्जन में सेटिंग्स मेन्यू में बदलाव आने से यूजर्स को सिक्युरिटी के लिए कई नए फीचर मिलेंगे। यूजर साइन-इन करने के लिए security key, Bluetooth U2F keys और दूसरे तरीके भी अपना सकेंगे। क्रोम के इस अपडेट में सिक्युरिटी से जुड़े कुल 58 समस्याओं को फिक्स किया गया है। 

iOS यूजर्स के लिए खास फीचर्स 
एंड्रॉइड के लिए क्रोम के इस अपडेट में टैब मेन्यू में बड़े बदलाव किए गए हैं। इसमें यूजर्स को ज्यादा सिक्युरिटी मिलेगी। वहीं, iOS यूजर्स को अधिक सर्च इंजन के लिए सपोर्ट मिलेगा। इसमें नई सर्चिंग के लिए एक Siri शॉर्टकट भी दिया गया है। क्रोम 72 को एंड्रॉइड यूजर्स जहां गूगल प्ले से डाउनलोड कर सकते हैं, वहीं iOS यूजर्स एप्प स्टोर से इसे डाउनलोड कर सकेंगे।    


Edited by:Jeevan

Latest News