रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने अगले महीने अा रहा अमरीकन ब्रांड Cleveland

  • रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने अगले महीने अा रहा अमरीकन ब्रांड Cleveland
You Are HereGadgets
Monday, September 10, 2018-7:31 AM

ऑटो डेस्क- अमरीकी बाइक निर्माता कंपनी क्लीवलैंड अगले महीने भारत में अपनी दो नई बाइक्स एस डीलक्स और मिसफिट को लांच करने जा रही हैं। क्लीवलैंड साइकिल वर्क्स ने ऑटो एक्सपो 2018 में अपनी इन दोनों मोटरसाइकिल को शोकेस किया था और तब से ही इसके लांच की अटकलें लगाई जा रही थी। कंपनी ने एस डीलक्स की कीमत 2.23 लाख रखी है वहीं मिसफिट 250 की कीमत 2.49 लाख है। माना जा रहा है कि इन दोनों बाइक्स का मुकाबला रॉयल एनफील्ड से होगा। 

PunjabKesariक्लीवलैंड साइकिल वर्क्स के इंडिया डायरेक्टर प्रणव देसाई ने ओवरड्राइव से इस बारे में बात करते हुए बताया कि भारत में इसे चीन से आयात किया जाएगा और उनके पुणे स्थित प्लांट में असेंबल कर बेचा जाएगा। देसाई ने बताया कि पुणे प्लांट एक वर्ष में लगभग 35 से 40 हजार यूनिट प्रोड्यूस करने की क्षमता रखता है।

PunjabKesariइंजन 

क्लीवलैंड एस डीलक्स क्लीवलैंड एस डीलक्स और मिसफिट 250 में एक ही सिगंल-सिलिंडर इंजन का इस्तेमाल किया गया है। इनमें 229 सीसी का सिंगल-सिलिंडर, कार्ब्यूरेटेड इंजन लगाया गया है जो कि 7,000 आरपीएम पर 15.4 बीएचपी की पावर और 6,000 आरपीएम पर 16 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरटे करता है।इस इंजन में ट्रांसमिशन के लिए 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। क्लीवलैंड मिसफिट 250 क्लीवलैंड मिसफिट 250 एक माइल्ड कैफे रेसर की तरह दिखता है। 

PunjabKesari


Edited by:Jeevan

Latest News