जानें अन्य देशो की तुलना में भारत की इन्टरनेट स्पीड

  • जानें अन्य देशो की तुलना में भारत की इन्टरनेट स्पीड
You Are HereGadgets
Tuesday, August 15, 2017-2:16 PM

जालंधरः इस तकनीकी युग में, जहां इंटरनेट हमारे दैनिक संचार का सबसे पसंदीदा माध्यम बन गया है, क्या आपने कभी सोचा है कि कौन सा देश सबसे तेज़ इंटरनेट का अनुभव प्रदान करते हैं? बता दें कि डाउनलोड और अपलोड गति, इनबाउंड और आउटबाउंड डेटा की गति को दर्शाने के क्रमशः यहां शीर्ष पांच देशों की सूची है जिनके पास विश्व 2017 में सबसे तेज़ इंटरनेट कनेक्शन की गति है।

1.इस देश में ब्रॉडबैंड कनेक्शन की चोटी की इंटरनेट गति के साथ हांगकांग की सूची में सबसे ऊपर 54.1 एमबीपीएस की औसत सेवा है। एक हाई डेफिनिशन (एचडी) मूवी डाउनलोड करने के लिए इसमें केवल 83 सेकंड लगते हैं।

2. हांगकांग के बाद, दक्षिण कोरिया ने 48.8 एमबीपीएस की दूसरी सबसे तेजी से औसत इंटरनेट गति दर्ज की। साथ ही, एक एचडी गुणवत्ता वाली फिल्म को सिर्फ 92 सेकंड में डाउनलोड किया जा सकता है।

3. जापान 42.2 एमबीपीएस की चोटी की डाउनलोड गति के साथ तीसरे स्थान पर आया, और 106 सेकंड में एक एचडी फिल्म डाउनलोड कर सकता है।

4. चौथे स्थान पर लाटविया है, जहां इस देश में कनेक्शन की औसत गति 37.5 एमबीपीएस है। एक एचडी मूवी डाउनलोड करने में केवल दो मिनट लगते हैं।

5. इंटरनेट की सर्वोत्तम सुविधा के साथ, रोमानिया एक औसत इंटरनेट स्पीड 37.4 एमबीपीएस के साथ पांचवे स्थान पर और एक एचडी मूवी को कॉपी करने के लिए दो मिनट की डाउनलोड गति के साथ आता है।

*भारत का रैंक 89th है विश्व के देशो की तुलना में , भारत का औसत इंटरनेट स्पीड 6.5 एमबीपीएस हैं।
 


Latest News