अपने इन फीचर्स को लेकर एक दूसरे से अलग हैं नए iPhone वेरिएंट्स (कम्पैरिजन)

  • अपने इन फीचर्स को लेकर एक दूसरे से अलग हैं नए iPhone वेरिएंट्स (कम्पैरिजन)
You Are HereTop Stories
Thursday, September 13, 2018-5:46 PM

गैजेट डैस्क : लम्बे समय के इंतजार के बाद आखिरकार एप्पल ने बड़ी स्क्रीन से लैस 3 नए आईफोन वेरिएंट्स को लॉन्च कर दिया है। इनमें से 5.8-इंच स्क्रीन वाले iPhone Xs में A12 बाइयोनिक चिप और अडजस्टेबल डेप्थ ऑफ फील्ड जैसे कैमरा फीचर्स दिए गए हैं वहीं iPhone Xs Max में बड़ी 6.5 इंच की डिस्प्ले दी गई है। इन दोनों के अलावा iPhone XR को भी पेश किया गया है जो वाइड एंग्ल कैमरा और लिक्विड रेटिना LCD स्क्रीन को सपोर्ट करता है। नए आईफोन्स की कीमत व स्पैसिफिकेशन्स की पूरी जानकारी आज हम आपको देंगे जिससे यह समझने में काफी आसानी होगी कि इनमें से कौन सा आईफोन आपके लिए सही रहेगा। 

PunjabKesari

भारत में आईफोन एक्स (एस मैक्स) की कीमत 1 लाख 9 हजार रुपए के करीब पड़ेगी। इसी तरह एक्स (एस) की कीमत 99,900 और एक्स (आर) की शुरुआती कीमत 76,900 रुपए पड़ेगी। 

PunjabKesari
आईफोन एक्स आर 64जीबी, 128जीबी और 256जीबी मॉडल में सफेद, काले, नीले और लाल रंग में उपलब्ध होगा। इसकी शुरुआती कीमत 76,900 रुपये है। ग्राहक 19 अक्तूबर से इसके लिये प्री-ऑर्डर कर सकेंगे और 26 अक्तबूर से यह फोन भारत, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, चीन, फ्रांस, जर्मनी और अमेरिका समेत 50 से अधिक देशों और क्षेत्रों में मिलना शुरू हो जाएगा। 

PunjabKesari

एपल ने कार्यक्रम के दौरान एपल वॉच सीरीज 4 से भी पर्दा उठाया। इसे स्वास्थ्य संबंधी कई फीचर के साथ पेश किया गया है। इसमें इलेक्ट्रिकल हार्ट रेट सेंसर (दिल की धड़कन मापने वाला सेंसर) दिया गया है जो एप की मदद से ईसीजी ले सकता है। उपयोगकर्ता को इससे 30 सेकेंड में ईसीजी प्राप्त हो जाएगा। एपल वॉच सीरीज 4 (जीपीएस) और एपल वॉच सीरीज 4 (जीपीएस+सेल्युलर) दोनों के लिये 14 सितंबर से बुकिंग की जा सकेगी और यह 21 सितंबर से स्टोर में उपलब्ध होगी। 

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh