ड्यूल सिम के साथ Apple का IPhone XR लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

  • ड्यूल सिम के साथ Apple का IPhone XR लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत
You Are HereGadgets
Thursday, September 13, 2018-2:08 PM

गैजेट डेस्कः एप्पल ने बुधवार को नई जनरेशन के एप्पल आईफोन्स से पर्दा उठा दिया। अमेरिका में स्टीव जॉब्स थिएटर में आयोजित हुए एक इवेंट में कंपनी ने तीन नए स्मार्टफोन- IPhone XS, iPhone XS Max और IPhone XR लॉन्च किए।  इस साल आईफोन में सबसे बड़ा अपडेट ड्यूल-सिम स्लॉट देकर किया गया है। यानि आप फोन में एक रेग्यूलर सिम और एक ई सिम भी इस्तेमाल कर सकेगा। ई-सिम कार्ड टेलीकॉम कंपनी सॉफ्टवेयर के जरिए आपके फोन में देगी। हालांकि चीन में पूरी तरह से डुअल सिम सपोर्ट मिलेगा, क्योंकि वहां ई-सिम का चलन नहीं है। वहीं, आईफोन XR लॉन्च हुए तीनों आईफोन्स में सबसे ज्यादा किफायती है।  

Apple iPhone XR की कीमत
एप्पल आईफोन Xआर की कीमत भारत में 76,900 रुपए से शुरू होगी। यह दाम 64 जीबी वेरिएंट का है। अमेरिकी मार्केट में इस फोन के 64 जीबी वेरिएंट की कीमत 749 डॉलर (करीब 53,900 रुपए) है। 128 जीबी वेरिएंट को 799 डॉलर (करीब 57,500 रुपए) और 256 जीबी वेरिएंट को 899 डॉलर (करीब 64,700 रुपए) में बेचा जाएगा। iPhone XR की प्री-ऑर्डर बुकिंग 19 अक्टूबर से शुरू होगी। मार्केट में इसे 26 अक्टूबर से उपलब्ध करा दिया जाएगा।
PunjabKesari
Apple iPhone XR स्पेसिफिकेशन
डुअल-सिम डुअल स्टैंडबाय स्मार्टफोन आईफोन Xआर आउट ऑफ बॉक्स आईओएस 12 पर चलेगा। इसमें 6.1 इंच का (828x1792 पिक्सल) एलसीडी रेटिना डिस्प्ले है। डिस्प्ले के ऊपरी हिस्से में नॉच है, जिसमें ट्रूडेप्थ कैमरा सिस्टम को जगह मिली है। इसमें 3डी टच सपोर्ट नहीं है। नया मॉडल हैप्टिक टच से लैस है। आईफोन Xआर में एप्पल के अपने A12 बायोनिक प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। इसके बारे में 30 प्रतिशत तेज़ ऐप लॉन्च टाइम का दावा किया गया है। 
PunjabKesari
वहीं, iPhone XR की इनबिल्ट स्टोरेज के तीन विकल्प हैं - 64 जीबी, 128 जीबी और 256 जीबी। यह फोन 7000 सीरीज़ एरोस्पेस-ग्रेड एल्यूमिनियम बिल्ड वाला है। इस फोन को आईपी67 रेटिंग मिली है। वहीं, तस्वीरों और वीडियो कैप्चर करने के लिए पिछले हिस्से पर 12 मेगापिक्सल का एक कैमरा दिया गया है। इसका अपर्चर एफ/1.8 है। रियर सेंसर क्वाड-एलईडी ट्रू टोन फ्लैश और ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइज़ेशन के साथ आता है। फ्रंट पैनल पर एफ/2.2 अपर्चर वाला 7 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इस कैमरे से यूज़र पोर्ट्रेट मोड में बेहतर तस्वीरें ले पाएंगे।

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

 


Edited by:Pardeep

Latest News