17 सितंबर को रोलआउट होगा iOS 12, मिलेगें ये खास फीचर्स

  • 17 सितंबर को रोलआउट होगा iOS 12, मिलेगें ये खास फीचर्स
You Are HereLatest News
Thursday, September 13, 2018-12:04 PM

गैजेट डेस्क- अमरीकी कंपनी एप्पल ने ‘Gather Round’ इंवेट के दौरान पुष्टि की है कि उसके ऑपरेटिंग सिस्टम का नेक्सट वर्जन iOS 12 डाउनलोड के लिए 17 सितंबर से उपलब्ध होगा। कंपनी ने इसके साथ ही घोषणा की है कि जल्द ही वह 2 अरब iOS-बेस्ड डिवाइस की शिपिंग करेगी जिससे बड़े लेवल पर इस ऑपरेटिंग सिस्टम को इस्तेमाल करने वाले लोगों की संख्या बढ़ेगी।

iOS 12 सपोर्ट

यह अपडेट नए iPhone XS, iPhone XS Max और iPhone XR  के अलावा iPhone X, iPhone 8, iPhone 8 Plus, iPhone 7, iPhone 7 Plus, iPhone 6s, iPhone 6s Plus, iPhone 6, iPhone 6 Plus, iPhone SE और iPhone 5s में भी मिलेगा। इसके अलावा यह अपडेट फर्स्ट और सेकंड जनरेशन 12.9-इंच iPad Pro, 10.5–इंच iPad Pro, 9.7-इंच iPad Pro, 5th और 6th जनरेशन iPad, iPad Air 2, iPad Air, iPad mini 4, iPad mini 3 और iPad mini 2 में आएगा।

PunjabKesariकैसे करें अपडेट चेक

iOS डिवाइस के अपडेट को चेक करने के लिए सबसे पहले आपको सेटिंग्स में जाना होगा इसके बाद आप अबॉउट में जाएंगे जहां सॉफ्टेवेयर अपडेट को चेक कर सकते हैं. Settings>About>Software Update. अगर अपडेट दिखता है तो आप उसे डाउनलोड कर इंस्टॉल कर सकते हैं।


PunjabKesariiOS 12 के फीचर्स

एप्पल ने iOS 12 के साथ कई नए फीचर्स पेश किए हैं। एप्पल का कहना है कि iOS 12 से यूजर्स को 30 प्रतिशत फास्ट रिस्पॉन्स व 40 प्रतिशत एप ओपन करने का क्विक लांच टाइम मिलेगा। इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम में नए फीचर ARKit 2.0 को पेश किया गया है।आईओएस 12 के साथ, एप्पल सिरी शॉर्टकट्स नाम की एक नई सुविधा पेश की गई है जो किसी भी एप्लिकेशन को सिरी को क्विक एक्शन के लिए परमिशन देती है। शॉर्टकट्स के साथ एप्पल आईओएस 12 में यूजर्स एक वॉइस कमांड के साथ कई काम कर पाएंगे। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan