भारत समेत यूरोप के इन देशो में Honor 8 को मिला Android Oreo अपडेट

  • भारत समेत यूरोप के इन देशो में Honor 8 को मिला Android Oreo अपडेट
You Are HereGadgets
Thursday, September 13, 2018-1:30 PM

गैजेट डेस्क- इस साल की शुरुआती में हुवावे इंडिया ने कहा था कि स्मार्टफोन को एंड्रॉइड ओरियो अपडेट नहीं मिलेगा। ऑनर ने इससे पहले एंड्रॉइड 8.0 बेस्ड EMUI 8.0 को Honor 8 स्मार्टफोन में न देने के पीछे का कारण “hardware and software limitations” को बताया था। जानकारी के मुताबिक भारत में मौजूद Honor 8 यूजर्स को 8.0 Oreo अपडेट मिलना शुरू हो गया है। जिसमें Honor 8 Lite और Honor 8 Pro शामिल हैं। इसके अलावा बताया जा रहा है कि फ्रांस और जर्मनी में भी Honor 8 यूजर्स को Android 8.0 Oreo अपडेट मिलने लगा है। वहीं इससे पहले इस अपडेट का beta वर्जन चीन में अाया था और जुलाई में पब्लिक के लिए जारी की गई थी। बताया  EMUI 8.0 बेस्ड एंड्रॉइड 8.0 Oreo अपडेट का साइज 2.33जीबी है। इस अपडेट को भारत में यूजर्स के लिए ओवर-द-एयर दिया जा रहा है।

एंड्रॉयड ओरियो अपडेट

हॉनर 8 को मिले एंड्रॉयड ओरियो अपडेट का बिल्ड नंबर EMUI 8.0.0.512 है। यह जानकारी एक भारतीय यूजर द्वारा ट्विटर पर किए गए ट्वीट से जरिए मिली है। जिसमें यूजर राकेश अटरी ने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी है। कुछ दिनों पहले एक भारतीय यूजर ने कंपनी से पूछा था कि आखिर हॉनर 8 को ओरियो अपडेट कब मिलेगा। यूजर के सवाल का जवाब देते हुए कंपनी ने कहा था कि जल्द यूजर्स को अपडेट के बारे में सूचित किया जाएगा। हांलाकि इसके अलावा अभी भारत में किसी अन्य यूजर को अपडेट मिलने की खबर सामने नहीं आई है। उम्मीद है कि आने वाले समय में कंपनी एंड्रॉयड ओरियो अपडेट को सभी भारतीय यूजर्स के लिए जारी कर देगी। 

PunjabKesari
Honor 8 स्मार्टफोन

इस नए स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें डिस्प्ले 5.2 इंच (1920 x 1080 पिक्सल) रिज़ॉल्यूशन, प्रोसेसर ऑक्टा-कोर किरिन 950, आस्पेक्ट रेशियो 16:9, रैम 4 जीबी,इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी, एक्सपेंडेबल मेमोरी 128 जीबी और बैटरी 3000 एमएएच की है जो फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ है। स्मार्टफोन में 12 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसका अपर्चर एफ/2.2अपर्चर है और इसमें ड्यूल टोन एलईडी फ्लैश भी मौजूद है। वहीं इसके फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है जोकि एफ/2.4 अपर्चर के साथ है।

PunjabKesari


Edited by:Jeevan

Latest News