बग आने के बाद Apple ने डिसेबल किया Group FaceTime फीचर

  • बग आने के बाद Apple ने डिसेबल किया Group FaceTime फीचर
You Are HereGadgets
Tuesday, January 29, 2019-5:37 PM

गैजेट डेस्कः हाल ही में आईफोन के FaceTime फीचर में बग की समस्या आ जाने के बाद बिना कॉल रिसीव किए भी दूसरे यूजर्स की बातें सुनी जा रही थीं। यही नहीं, इनकमिंग कॉल को बंद किए जाने पर कॉल करने वाले का वीडियो भी दिखाई पड़ रहा था। इससे यूजर्स की प्राइवेसी खतरे में पड़ गई थी। इसे देखते हुए एप्पल ने अभी ग्रुप FaceTime फीचर को अपने सर्वर पर डिसेबल कर दिया है। जानकारी के लिए बता दें कि एप्पल ने पहले कहा था कि वह इस प्रॉब्लम को दूर करने की कोशिश कर रही है। 9to5Mac ने इसके बारे में जानकारी दी कि आईफोन में यह समस्या आ रही है।

 

- इस बग के आने से एप्पल की काफी किरकिरी हो रही है, क्योंकि एप्पल एक ऐसी कंपनी है जो बाकी कंपनियों के मुकाबले यूजर्स की प्राइवेसी को प्रोटेक्ट करने के लिए जानी जाती है। इस बग को लेकर न्यूयॉर्क के गवर्नर एन्ड्रयू एम. क्यूमो (Andrew M. Cuomo) ने एक स्टेटमेंट जारी कर यूजर्स को सलाह दी है कि वे फिलहाल FaceTime एप को डिसेबल कर दें। उन्होंने यह भी कहा कि यह बग यूजर्स की प्राइवेसी के लिए बड़ा खतरा है और इससे न्यूयॉर्क के नागरिकों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। 

PunjabKesari

अगले हफ्ते एप्पल देगी अपडेट
बता दें कि एप्पल बग की इस समस्या को दूर करने के लिए अगले हफ्ते एक अपडेट जारी करेगी, लेकिन तब तक के लिए यूजर्स की सिक्युरिटी को कोई खतरा न पहुंचे, उसने अपने सर्वर्स पर इस फीचर को ही डिसेबल कर दिया। अब iOS सेटिंग्स पर यह फीचर तब तक नहीं नहीं मिलेगा, जब तक बग की समस्या का पूरा समाधान नहीं हो जाता। Mac पर यूजर्स खुद FaceTime एप को ओपन कर इसे डिसेबल कर सकते हैं।

PunjabKesari

जानकारी के लिए बता दें कि Group FaceTime फीचर पिछले साल 30 अक्टूबर को शुरू किया गया था। लेकिन इसकी रिलीज के कुछ दिनों के भीतर ही इसमें लॉकस्क्रीन से जुड़ी समस्या सामने आई थी। यह समस्या कम से कम तीन महीनों तक बनी रही थी। अब फिर से इस फीचर में बग की नई समस्या आ गई। 

PunjabKesari

यूजर्स को दी सलाह
एप्पल जितनी जल्दी हो सके, इस समस्या को दूर करने में लगी है ताकि उसके दुनिया भर के iPhone, iPad, और Mac यूजर्स की प्राइवेसी को खतरा न पहुंचे। बताया जा रहा है कि FaceTime में आया यह बग यूजर्स की सिक्युरिटी के लिए बड़ा खतरा है और इसके लिए यूजर्स को अलर्ट जारी किया गया है कि वे जल्द ही अपने डिवाइस से FaceTime को डिसेबल कर दें। 


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan