नई जनरेशन Suzuki Jimny की लांचिंग डिटेल्स का हुआ खुलासा

  • नई जनरेशन Suzuki Jimny की लांचिंग डिटेल्स का हुआ खुलासा
You Are HereCars
Monday, June 11, 2018-8:07 PM

जालंधर- पिछले काफी समय से चर्चा का विषय बनी हुई नई जनरेशन की सुज़ुकी जिम्नी की लांचिंग का खुलासा हो गया है। जानकारी के मुताबिक कंपनी अपनी इस कार को जापान में 5 जुलाई के लिए लांच करेगी और वैश्विक स्तर पर यह कार 2019 में लांच की जाएगी। बताया जा रहा है कि नई जनरेशन मारुति सुज़ुकी जिम्नी को नए निओ-रेट्रो लुक दिया गया है और कार की ग्रिल और गोल हैडलैंप्स इसे रग्ड लुक देते हैं। वहीं कंपनी ने कार में प्रोजैक्टर लाइट्स, एलईडी डीआरएल और एलईडी टेललाइट्स को भी शामिल किया है। वहीं भारत में लांच होने के बाद जिमनी, मारुति जिप्सी को रिप्लेस करेगी और इसका मुख्य रुप से मुकाबला महिंद्रा थार और फोर्स गुरखा से होगा।

 

PunjabKesari

 

इंजन डिटेल्स 

सुजुकी जिमनी में M13A 1.3-litre VVT पेट्रोल इंजन आता है। हालांकि जापान में 0.66-लीटर का आर06ए पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है। वहीं अगर भारत की बात करें तो ऐसा माना जा रहा है कि सुजुकी जिमनी को डीजल इंजन के साथ भी लांच किया जा सकता है।

 

PunjabKesari

 

नए फीचर्स

इसके साथ ही कंपनी अपनी इस नई कार में कई अाधुनिक फीचर्स को शामिल करेगी जिसमें स्टीयरिंग व्हील, टचस्क्रीन इंफोटेमेंट सिस्टम, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और पावर विंडो स्विच शामिल है।

 

PunjabKesari

 

अापको बता दें कि जिमनी अपनी खास डिजाइन और ऑफ रोडर कैपिबिलीटीज के लिए पहचानी जाती है। इसकी बॉक्स टाइप डिजाइन इसे अन्य गाड़ियों से अलग दिखाती है। यह हर तरह के रास्तों पर चलने में सक्षम है और 4X4 ट्रांसमिशन से लेस है।

 

 

 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Popular News