अपने 2G फ़ोन से डायल कीजिये यह टोल-फ्री नंबर ताकि गूगल अस्सिटेंट हो जाये हाज़िर !

  • अपने 2G फ़ोन से डायल कीजिये यह टोल-फ्री नंबर ताकि गूगल अस्सिटेंट हो जाये हाज़िर !
You Are HereGadgets
Thursday, September 19, 2019-5:44 PM

गैजेट डेस्क : Google ने नई दिल्ली में आयोजित Google For India 2019 इवेंट में Google असिस्टेंट के लिए कई नए फीचर्स की घोषणा की, लेकिन सबसे स्पेशल फीचर रहा भारत में 2G फ़ोन से टोल-फ्री हेल्पलाइन नंबर का उपयोग करके गूगल असिस्टेंट को प्रश्नों का उत्तर देने की क्षमता देना।

 

हां, आप इसे सही सुन रहे हैं। गूगल अस्सिटेंट  अब कॉल पर उपलब्ध है। Google सहायक से बात करने के लिए आपको बस इस टोल-फ़्री नंबर 000 800 9191 000 को डायल करना होगा। इसके माध्यम से आप अंग्रेजी और हिंदी दोनों में गूगलवॉयस असिस्टेंट से बात कर सकते हैं। वर्तमान में अन्य भारतीय भाषाओं का सपोर्ट नहीं दिया गया है लेकिन गूगल अस्सिटेंट से बात करने के लिए आपको डेटा या इंटरनेट की आवश्यकता नहीं है।


 

गूगल अस्सिटेंट कॉल सर्विस लॉंन्च करने से पहले हुई थी टेस्टिंग 

 

Image result for google assistant call 2g

 

हालांकि इस सुविधा का उपयोग करने का विचार कर रहे लोगों के लिए एक बुरी खबर है । कंपनी ने Google Assitant कॉल सुविधा के साथ वोडाफोन-आइडिया फोन लाइन को चुना है इसलिए यह वोडाफोन या आइडिया फोन नंबर वाले उपयोगकर्ताओं तक सीमित है।


लॉन्च से पहले, गूगल ने अपने आधिकारिक प्रेस स्टेटमेंट में कहा है कि उसने कानपुर और लखनऊ में कई उपयोगकर्ताओं के साथ फोन लाइन की टेस्टिंग करी हुईहै। "टेस्टिंग सेशन के दौरान खेल के स्कोर और मौसम के पूर्वानुमान से लेकर समाचार और ट्रैफिक की स्थिति तक सब कुछ उन यूज़र्स से पूछा गया। हमने नवीनतम समाचारों और हमारे माननीय प्रधानमंत्री के बारे में भी पूछा" गूगल ने कहा।  


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey