गलती से भी डिलीट ना करें स्मार्टफोन का यह फोल्डर

  • गलती से भी डिलीट ना करें स्मार्टफोन का यह फोल्डर
You Are HereLatest News
Sunday, May 20, 2018-5:45 PM

जालंधर- स्मार्टफोन अाज के समय में हमारी जिन्दगी का अहम हिस्सा बन गया है और हमारे रोजमर्रा के कई जरुरी काम बड़ी अासानी से हो रहे हैं। वहीं अापने अपने एंड्रायड स्मार्टफोन में Lost.DIR नाम का एक फोल्डर जरुर देखा होगा। इस फोल्डर में जाने के बाद आपको कुछ फाइल्स दिखते होंगे जिनका क्या काम होता है ये आपको पता नहीं होगा। अाज हम अापको इस रिपोर्ट के जरिए Lost.DIR नाम के फोल्डर की जानकारी देने जा रहे हैं। अाइए जानते हैं इसके बारे में...

 

बड़े काम का है ये फोल्डर

जब भी आप कोई फाइल डाउनलोड कर रहे हों और अचानक से फोन बंद हो जाए या नेटवर्क चला जाए, तो वापस से फोन ऑन होने या नेटवर्क के वापस आने पर डाउनलोडिंग शुरू से नहीं बल्कि उसी जगह से चालू होती है जहां पर रूकी थी। ये Lost. DIR फोल्डर के कारण ही होता है कि आपको किसी भी चीज को शुरू से डाउनलोड नहीं करना पड़ता है।

 

इसके अलावा अगर आप अपनी किसी भी फाइल को पीसी में ट्रांसफर कर रहे हैं और बीच में मोबाइल या पीसी बंद हो जाए तो आपका डाटा Lost. DIR फोल्डर में सेव हो जाता है। ऐसे में जब आप फिर से ट्रांसफर शुरू करते हैं तो पूरी प्रक्रिया को शुरू से नहीं करनी पड़ती है।बता दें कि Lost.DIR फोल्डर अापके फोन के एसडी कार्ड में दिखेगा और आप जैसे ही अपने एसडी कार्ड पर टैप करेंगे आपको यह फोल्डर दिखने लगेगा। वहीं इंटरनल स्टोरेज में आप इस फोल्डर को नहीं देख सकते हैं। 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!