भारत में लॉन्च हुई लग्ज़री कार से भी महंगी सुपर बाइक

  • भारत में लॉन्च हुई लग्ज़री कार से भी महंगी सुपर बाइक
You Are HereGadgets
Thursday, November 22, 2018-5:13 PM
  •  51 लाख 87 हज़ार रुपए रखी गई कीमत
  •  270 km/h की टॉप स्पीड

ऑटो डेस्क : अपनी सुपर बाइक्स को लेकर दुनिया भर में मशहूर हुई कंपनी Ducati ने तेज़-तर्रार 2019 मॉडल PANIGALE V4 R को भारत में लॉन्च कर दिया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस सुपरबाइक की कीमत किसी लग्जरी कार से भी ज्यादा है। ग्राहक इसे 51 लाख 87 हजार रुपए (एक्स शोरूम) में खरीद सकेंगे। इस सुपर बाइक में दिए गए अनोखे फीचर्स इसे पूरी दुनिया में मौजूद अन्य सुपर बाइक्स से अलग बनाते हैं। पावरफुल इंजन के साथ इसके डिज़ाइन को काफी अग्रेसिव रखा गया है। कंपनी का दावा है कि इसे 270 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड से दौड़ाया जा सकता है। 

PunjabKesari

भारत में सिर्फ 5 खुशनसीब ही खरीद पाएंगे ये सुपर बाइक

कंपनी ने तय किया है कि Ducati 2019 PANIGALE V4 R सुपरबाइक के सिर्फ 5 यूनिट्स को ही भारत में पहुंचाया जाएगा, यानी सिर्फ 5 खुशनसीब ही इस बाइक को खरीद पाएंगे। इनमें से भी जो ग्राहक 30 नवंबर से पहले इसे बुक करेंगे, उन्हें 2019 की पहली तिमाही में यह सुपरबाइक मिलेगी। वहीं, इसके बाद बुक करने वाले ग्राहकों तक इसे 2019 की दूसरी तिमाही तक पहुंचाया जाएगा।

PunjabKesari

पावरफुल 998cc V4 इंजन

Panigale V4 R को डुकैटी कंपनी द्वारा तैयार किया गया सबसे पावरफुल बाइक कहा जाता है। इसमें 998cc का V4 इंजन लगा है, जो 221 bhp की पावर व 111 Nm का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है। इस इंजन को 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है। 

PunjabKesari

इंजन की पावर को बढ़ा सकेगा चालक

डुकैटी ने नए 998cc इंजन को काफी हलका बनाया है और इसके एयर इनटेक्स को भी काफी बड़ा व बेहतर तैयार किया है। यह इंजन 16,500 rpm पर काम करता है। कंपनी ने बताया है कि अगर इसमें ऑप्शनल Akrapovic रेस एग्जॉस्ट सिस्टम को लगाया जाए तो इसकी पावर आउटपुट को 234 bhp तक बढ़ाया जा सकता है। इस सुपरबाइक का वजन 172 किलोग्राम है और यह पुराने मॉडल से 2 किलोग्राम हल्का है। 

PunjabKesari

कंपनी का बयान

Ducati के मैनेजिंग डायरैक्टर सर्गी कैनोवस ने कहा है कि भारत में लोग रेस ट्रैक पर राइड करना काफी पसंद करते हैं। Panigale V4 एक बहुत ही लाजवाब सुपरबाइक है, जिसने कंपनी की रेसिंग जर्नी को ग्लोबली बढ़ावा दिया है। इसे स्टाइल और परफॉर्मेंस के मामले में काफी बेहतर बनाया गया है। हमें यकीन है कि रेसिंग के शौकीनों को Panigale V4 R काफी पसंद आएगी।

PunjabKesari

एडवांस्ड इलेक्ट्रॉनिक्स सिस्टम

Ducati Panigale V4 R में खास तैयार किया गया 6-एक्सिस बॉश इनिर्टल मइयरमेंट यूनिट लगा है जो ABS, डुकैटी ट्रैक्शन कंट्रोल, डुकैटी साइड कंट्रोल, डुकैटी व्हील कंट्रोल, डुकैटी पावर लॉन्च, डुकैटी क्विक शॉफ्ट व इंजन ब्रेक कंट्रोल आदि को सपोर्ट करता है। 

PunjabKesari

बुकिंग शुरू 

इस लाजवाब सुपरबाइक की बुकिंग डुकैटी डीलरशिप्स पर शुरू कर दी गई हैं और इसे दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, पुणे, अहमदाबाद, बेंगलुरु, कोच्चि, कोलकाता और चेन्नई से बुक करवाया जा सकता है। 
 


Edited by:Hitesh

Latest News