Google Find My Device में शामिल हुअा खास फीचर, खोए फोन को ढूंढना होगा और आसान

  • Google Find My Device में शामिल हुअा खास फीचर, खोए फोन को ढूंढना होगा और आसान
You Are HereGadgets
Thursday, November 22, 2018-7:17 PM

गैजेट डेस्क- Google ने अपने यूजर्स को और बेहतर सुविधा देने के लिए Find My Device एप में Indoor Maps का विकल्प एड किया है। इंडोर मैप्स फीचर के जरिए गूगल यूजर्स को कुछ चुनिंदा इमारतों (जैसे- हवाईअड्डों, मॉल्स) का इंडोर व्यू दिखाएगा। इससे यूजर्स आसानी से देख पाएंगे कि उन्होंने अपना फोन कहां छोड़ा है। माना जा रहा है कि इस नए फीचर के शामिल होने के बाद यूजर्स को अपने खोए हुए स्मार्टफोन को खोजने में  अासानी होगी।

PunjabKesariरिपोर्ट के अनुसार, अभी सर्च इंजन गूगल ने यह साफ नहीं किया है कि किन-किन बिल्डिंग्स पर यह फीचर लागू होगा यानी कि किन-किन इमारतों पर इंडोर मैप्स का व्यू मिलेगा। गूगल प्ले स्टोर पर एप के मौजूदा विवरण के अनुसार, 'फाइंड माय डिवाइस आपको हवाईअड्डों, मॉल्स या अन्य बड़ी इमारतों में आपकी ऐंड्रॉयड डिवाइस ढूंढने में मदद करता है और इसे तब तक लॉक रखता है जब तक आप खुद इसे नहीं ढूंढ लेते।' 

PunjabKesariGoogle Find My Device

अापको बता दें कि फाइंड माय डिवाइस एप से यूजर्स को उनके डिवाइस या स्मार्टफोन को उनकी वर्तमान या अंतिम लोकेशन के आधार पर मैप पर देखने, गूगल मैप्स पर डिवाइसेज की निगरानी करने, साइलेंट मोड या लॉक होने के बावजूद पूरी आवाज में अलर्ट देने और लॉक स्क्रीन पर कॉन्टैक्ट नंबर देखने की सुविधा देती है।
 


Edited by:Jeevan

Latest News